महिला विधायकों के लिए विशेष कक्ष का स्पीकर ने किया शुभारम्भ।

ख़बर शेयर कर सपोर्ट करें

संवादसूत्र देहरादून :विधानसभा सत्र के प्रथम दिन आज विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूडी भूषण ने नई शुरुवात करते हुए महिला विधायकों, अधिकारियों एवं महिला मीडियाकर्मियों की सुविधा को देखते हुए विधानसभा भवन में महिलाओं के लिए विशेष कक्ष का शुभारंभ किया।
अवगत करा दें की विधानसभा अध्यक्ष बनते ही ऋतु खंडूडी ने विधानसभा परिसर में महिला विधायक, अधिकारियों एवं महिला मीडियाकर्मियों के लिए एक विशेष कक्ष बनाए जाने की प्राथमिकता के आधार पर इच्छा जाहिर की थी। जिस क्रम में आज विशेष कक्ष का शुभारंभ विधानसभा अध्यक्ष द्वारा किया गया| बता दें कि उत्तराखंड की पांचवीं विधानसभा में विधानसभा अध्यक्ष सहित आठ महिला विधायक हैं।
राज्य बनने के बाद विधानसभा भवन में महिला विधायकों के लिए इस प्रकार के कक्ष की कोई भी व्यवस्था नहीं थी, ऋतु खंडूडी भूषण ने महिला विधायक होते हुए खुद भी इस समस्या का जिक्र इससे पहले कार्यकाल में विधायक रहते हुए किया था| श्रीमती ऋतु खंडूडी ने कहा कि यह विशेष कक्ष महिला विधायकों को सत्र के दौरान अपनी तैयारी एवं भोजन अवकाश या स्थगन के दौरान बैठने की जगह के लिए बनाया गया है। उन्होने कहा की सत्र स्थगन के दौरान विधायक हॉस्टल तक आने जाने में दिक्कतें रहती हैं। उन्होंने कहा कि इस समस्या को उन्होंने खुद भी झेला है
इसलिए विधानभवन में अलग कक्ष तैयार किया गया है।
इस दौरान महिला विधायकों द्वारा भी विशेष कक्ष बनाए जाने पर अपनी खुशी जाहिर करते हुए विधानसभा अध्यक्ष का आभार व्यक्त किया गया| इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य, विधायक रेणु बिष्ट, ममता राकेश, अनुपमा रावत, सविता कपूर, सरिता आर्य, शैला रानी रावत, अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी, सचिव राधिका झा, वरिष्ठ पत्रकार ज्योत्सना शर्मा मौजूद रहे।