पात्र का राशन किसी अपात्र को नहीं खाने दिया जाएगा: रेखा आर्या।

ख़बर शेयर कर सपोर्ट करें

संवादसूत्र देहरादून: खाद नागरिक आपूर्ती व उपभोगता मामले मंत्री श्रीमती रेखा आर्या ने आज बनबसा से वर्चुअल माध्यम से खाद्य विभाग की समीक्षा बैठक ली। बैठक में खाद्य सचिव व आयुक्त सहित सभी जिलों के जिला पूर्ती अधिकारी मौजूद रहे।

बैठक में रेखा आर्य ने अधिकारियों को पात्र को हां आपात्र को ना मुहिम के तहत अभी तक विभाग के द्वारा क्या कार्यवाही की है , की विस्तृत रिपोर्ट ली। साथ ही सुझाव भी लिए। माननीय मंत्री महोदय ने कहा कि खाद्य विभाग को कहा गया है कि सभी राशन की दुकानों में सूची लगानी होगी जिसमें पात्र और अपात्र के मानक सहित 1967 टोल फ्री नंबर की जानकारी देनी होगी। वहीं उन्होंने कहा कि जिस भी ग्रामसभा से अपात्र का नाम कटेगा तो उसी ग्राम सभा से ही पात्र व्यक्ति का नाम राशन कार्ड में जोड़ा जाएगा। मंत्री महोदय ने बताया कि किसी किसी जिले से लोग स्वयं ही अपना नाम कटवा रहे है और एक हजार से पंद्रह सौ नाम भी अपात्रों के कटे हैं । इस महत्वपूर्ण अभियान के लिए मंत्री महोदय ने कहा कि इस मुहिम के प्रचार प्रसार के लिए नगरपालिका की कूड़ा उठाने की गाड़ियों , गैस की गाड़ियों, पंचायत सेक्रेटरी के माध्यम से जनजागरण चलाया जाएगा।

और पढ़ें  सीबीएसई टर्म 1 परीक्षा 2022: परीक्षा के बीच में किये यह बदलाव।

इस दौरान वर्चुअल बैठक में सचिव व आयुक्त खाद्य IAS सचिन कुर्वे , अपर सचिव व आयुक्त प्रताप शाह , अपर आयुक्त निदेशालय खाद्य पीएस पांगती जी , देहरादून के जिला पूर्ती अधिकारी जसवंत सिंह कंडारी जी सहित सभी जिलों के जिला पूर्ति अधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.