धामी को बनाएं मुख्यमंत्री, सीट मैं छोड़ूंगा-मोहन सिंह मेहरा।

ख़बर शेयर कर सपोर्ट करें

संवादसूत्र देहरादून/अल्मोड़ा: जागेश्वर विधानसभा सीट से कांग्रेस के कद्दावर नेता गोविंद सिंह कुंजवाल को हराने वाले भाजपा नेता मोहन सिंह मेहरा ने निवर्तमान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को मुख्यमंत्री बनाने की मांग की है।उन्‍होंने कहा है कि पुष्कर सिंह धामी के लिए वह अपनी सीट छोड़ने को तैयार हैं। उन्‍होंने पत्रकारों से कहा कि वह मुख्यमंत्री धामी के युवा नेतृत्व के कारण ही भाजपा ने इस चुनाव में प्रचंड बहुमत हासिल किया है। उनको महज छह माह का कार्यकाल मिला लेकिन इतने कम समय में ही उन्होंने अभूतपूर्व कार्य किया। इसी वजह से आज भाजपा बहुमत से जीती। भले ही हम चुनाव जीत गए हैं, भाजपा बहुमत में हैं लेकिन मन में मुख्‍यमंत्री के हारने का दुख है। उन्‍होंने कहा कि यदि पुन: मुख्‍यमंत्री बनने की स्‍थिति में धामी जागेश्‍वर से लड़ने का फैसला करते हैं तो यहां की जनता भारी मतों से उन्‍हें विजयी बनाएगी। 
बता दें कि सीएम धामी खटीमा विधानसभा से कांग्रेस के प्रत्याशी भुवन कापड़ी से चुनाव हार चुके हैं। इसके बावजूद कई नवनिर्वाचित विधायक उन्‍हें मुख्‍यमंत्री बनाने की मांग कर रहे हैं। गुरुवार को चम्‍पावत के विधायक कैलाश गहतोड़ी ने भी धामी के लिए अपनी सीट छोड़ने की पेशकश की थी।

और पढ़ें  चीन की घुसपैठ पर लगाम नहीं: चीन के 100 सैनिकों ने पिछले महीने उत्तराखंड के पास बॉर्डर क्रॉस किया।

यहां जारी बयान में मेहरा ने कहा कि हाईकमान ने पुष्कर सिंह धामी को मुख्यमंत्री बनाना चाहिएं और अगर पार्टी पुष्कर सिंह धामी को मुख्यमंत्री बनाती है तो वह धामी के लिए यह सीट खाली कर देंगे और धामी को जागेश्वर से भारी मतो से विजयी बनाएंगे।

इस बीच कई निर्वाचित विधायकों ने निवर्तमान सीएम पुष्कर सिंह धामी के खटीमा से हारने के बाद धामी को सीएम बनाने की मांग करते हुए उनके लिए सीट छोड़ने की पेशकश की। सबसे पहले चंपावत के नव निर्वाचित विधायक कैलाश गहतोड़ी ने अपनी सीट छोड़ने की पेशकश की और अब जागेश्वर सीट से जीते मोहन सिंह महरा ने भी सीएम धामी को सीएम बनाने की मांग करते हुए ​अपनी सीट छोड़ने की बात कही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.