खेल सिखाता है जीवन में अनुशासन, व्यक्ति होता है मानसिक और शारीरिक रूप से सशक्त: रेखा आर्या।

ख़बर शेयर कर सपोर्ट करें

3अक्टूबर तक चलेगा मेला, आयोजित किये जायेंगे विभिन्न खेलों के आयोजन

संवादसूत्र देहरादून/नरेंद्र नगर: आज शारदीय नवरात्र के अवसर पर उत्तराखंड की खेल एवं युवा कल्याण मंत्री रेखा आर्या नरेंद्र नगर में आयोजित कुंजापुरी मेला में बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुई.इस अवसर पर मेले के संरक्षक और कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल के साथ ही स्थानीय कार्यकर्ताओ ने खेल मंत्री का भव्य स्वागत किया.इस दौरान स्थानीय स्कूली बच्चों द्वारा रंगारंग प्रस्तुति दी गई।

और पढ़ें  '190 अटल उत्कृष्ट विद्यालय' आगामी शैक्षणिक सत्र से प्रारंभ होंगे।

खेल मंत्री रेखा आर्या ने इस दौरान कहा की आज वह नवरात्री के इस पावन मोके पर प्रसिद्ध 46वें सिद्धपीठ माँ कुंजापुरी मेले मे सम्मलित हुई है जिससे उन्हें अत्यंत प्रसंता हुई है.उन्होंने कार्यक्रम की तारीफ करते हुए कहा की विगत कई वर्षो से माँ कुंजापुरी में यह आयोजन किये जाते है जिससे कहीं ना कहीं हमें अपनी संस्कृति देखने का अवसर प्रदान होता है. उन्होंने कहा की निश्चित ही खेल बच्चों के मानसिक और शारीरिक विकास को बढ़ाने में अहम् भूमिका निभाता है. उन्होंने कहा की आज प्रत्येक माता पिता को बच्चो को खेलने के प्रति जागरूक करना चाहिए।

और पढ़ें  बटलेश्वर मंदिर के पास बुलोरो दुर्घटनाग्रस्त, एक की मौत चार अन्य घायल।

वहीँ कैबिनेट मंत्री रेखा आर्या ने नरेंद्र नगर में खेल मैदान के सुधारीकरण और ढालवाला में इंडोर स्टेडियम के निर्माण की बात कही. खेल मंत्री ने कहा की उनकी कोशिश है की हमारे राज्य के खिलाड़ियों को किसी प्रकार की कोई दिक्कत ना हो इसके लिए वह लगातार प्रयासरत हैं।
इस अवसर पर आज बॉलीबाल खेल प्रतियोगिता का खेल मंत्री ने शुभारम्भ भी किया.,माँ कुंजापुरी मेला जो 3 अक्टूबर तक चलेगा, इस दौरान यहाँ पर विभिन्न खेलों के आयोजन भी किये जायेंगे।

और पढ़ें  धू-धू कर जला अहंकारी रावण।

इस अवसर पर पूर्व विधायक श्री कुलदीप कुमार जी, नगर पालिका अध्यक्ष श्री राजेंद्र विक्रम सिंह पंवार जी,भाजपा जिला अध्यक्ष श्री विनोद रतूड़ी जी, विनय गोयल जी,ब्लॉक प्रमुख श्री राजेंद्र सिंह जी,राकेश बिजलवान जी, साकेत बिजलवान जी सहित पार्टी कार्यकर्ता एवं स्थानीय जनता उपस्थित रही।