चोर खुद को पुलिसकर्मी बताकर महिला के गहने लेकर हुए फरार।

ख़बर शेयर कर सपोर्ट करें


संवादसूत्र देहरादून: खुद को पुलिसकर्मी बताकर दो चोरों ने एक महिला को डराकर गहने उतरवा दिए और उसे कांच की चूड़ियां पकड़वाकर असली गहने लेकर फरार हो गए। नेहरू कालोनी थाना पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।
अठूरवाला सैनिक कालोनी डोईवाला निवासी शकुन्तला नेगी ने बताया कि बीते गुरुवार को वह कैलाश अस्पताल में किसी मरीज का हालचाल पूछने के लिए आई हुई थी। अस्पताल से बाहर निकलते ही एक व्यक्ति महिला के पास पहुंचा और कहने लगा कि आपको साहब बुला रहे हैं। जब महिला ने कहा कि वह उन्हें जानती नहीं हैं तो व्यक्ति ने कहा कि वह पुलिस के साहब हैं। महिला व्यक्ति के पास पहुंची तो उसने कहा कि मैं पुलिस वाला हूं। आप लोग अखबार नहीं पढ़ते हो। कल ही यहां पर एक महिला की हत्या हुई है, उसके सारे गहने चोरों ने लूट लिए थे।
व्यक्ति ने कहा कि उसे डीएसपी ने यहां तैनात किया है। यहां पर बहुत चोरी हो रही हैं। इसलिए आप अपने कंगन, चेन व अंगूठी उतारकर अपने पर्स में रख लो। उन्हें पुलिस वाला समझकर महिला ने अपने गहने उतारने लगी तो शातिर कहने लगा कि यह गहने मुझे दो मैं इनको पेपर में बांध देता हूं। देखते ही देखते व्यक्ति ने गहने कागज में पैक कर दिए और महिला के गहने अपने पास रख लिया व महिला को कागज के अन्दर पैक कर कांच के दो कंगन दे दिए। महिला कागज का पैकेट पर्स में रखकर बस पकड़कर डोईवाला चल दी । जब वह डोईवाला पहुंची और गहने चेक किए तो पता चला कि उसमें केवल कांच की दो चूड़ियां थी।
नेहरू कालोनी के इंस्पेक्टर प्रदीप चौहान ने बताया कि महिला की तहरीर पर अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। सीसीटीवी फुटेज चेक आरोपितों का पता लगाया जा रहा है।