अब कोरोना जांच न होगी अन्य राज्यों से आने वालों की।

ख़बर शेयर कर सपोर्ट करें

सँवादसूत्र देहरादून: यूपी सहित पड़ोसी राज्यों से उत्तराखंड आने वालों की कोरोना जांच नहीं होगी। साथ ही पाजिटिव आने पर यात्रियों को वापस भी नहीं भेजा जाएगा। हालांकि, जिला प्रशासन बॉर्डर पर कोरोना जांच को लेकर अंतिम फैसला ले सकता है। उत्तराखंड आने वाले यात्रियों को कोविड गाइडलाइन का सख्ती से पालन भी करना होगा।

सचिव आपदा प्रबंधन एसए मुरुगेशन ने कहा कि राज्य के बॉर्डर पर कोविड जांच की व्यवस्था को बहुत पहले ही समाप्त किया जा चुका है। उन्होंने कहा कि बॉर्डर पर न जांच अनिवार्य है और जांच में पॉजिटिव आने के बाद किसी को वापस भी नहीं भेजा जा सकता है। हालांकि, उन्होंने कहा कि कोरोना जांच के संदर्भ में जिला प्रशासन अपने स्तर से भी निर्णय ले सकते हैं।

और पढ़ें  अलर्ट : राज्य में अगले कुछ दिनों बारिश और बर्फबारी की संभावनाएं।

उन्होंने कहा कि सरकार काफी पहले ही बॉर्डर पर जांच की व्यवस्था को समाप्त कर चुकी है।उत्तराखंड में कोविड केसों के बीच सरकार ने नई गाइडलाइन भी जारी की है। कोरोना केसों में कमी को ध्यान में रखते हुए उत्तराखंड सरकार ने नाइट कर्फ्यू हटा दिया है। नई गाइडलाइन के तहत, विवाह, सांस्कृतिक समारोह भी अब पूरी क्षमता के साथ हो सकेंगे। इसी के साथ ही जिम, शॉपिंग मॉल, सिनेमा हाल, सैलून को पूरी क्षमता के साथ संचालन करने की अनुमति दे दी गई है। मुख्य सचिव एसएस संधू की ओर से बुधवार को नई गाइडलाइन जारी की है।

और पढ़ें  अधिक ट्रेफिक वाले जनपदों को डबल लेन से जोड़ने की घोषणा।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बुधवार को सचिवालय में अधिकारियों के साथ कोरोना संक्रमण की वर्तमान स्थिति की समीक्षा की। बैठक के बाद मुख्यमंत्री कार्यालय के प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में कोविड महामारी की स्थिति नियंत्रण में है। लेकिन इसके बावजूद संक्रमण को हल्के म न लिया जाए।

उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि कोविड नियंत्रण के लिए उठाए गए कदमों की समय समय पर समीक्षा की जाए और जरूरत के अनुसार कदम उठाए जाएं। उन्होंने राज्य के आम लोगों से भी मास्क,सेनिटाइजर व दो गज की दूरी व कोविड रोकथाम संबंधी अन्य सभी नियमों का पूरी तरह पालन करते रहने की अपील की। इस दौरान बैठक में सचिव मुख्यमंत्री शैलेश बगौली, स्वास्थ सचिव पंकज पांडे, अपर सचिव स्वास्थ्य आशीष श्रीवास्तव भी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.