यूक्रेन में फंसे राज्य के नागरिकों के लिए उत्तराखंड सरकार ने उठाये यह कदम।

ख़बर शेयर कर सपोर्ट करें

संवादसूत्र देहरादून: यूक्रेन में फंसे उत्तराखण्ड राज्य के नागरिकों की सुरक्षा के संबंध में -नोडल अधिकारी बनाये गए हैं।। उपर्युक्त विषयक अवगत कराना है कि वर्तमान में रूस एवं यूकेन के मध्य युद्ध की स्थिति को देखते हुए यूक्रेन में निवासरत उत्तराखण्ड राज्य के नागरिकों की सुरक्षा के सम्बन्ध में उनके परिजनों से प्राप्त हो रही जरूरी सूचनाओं के संकलन हेतु निम्नलिखित अधिकारियों को नोडल अधिकारी नामित किया जाता है:

और पढ़ें  मुख्यमंत्री ने 108 सेवा के 132 वाहनों को जनता को समर्पित किया।

नोडल अधिकारियों से अपेक्षा की जाती है कि वे यूक्रेन में निवासरत उत्तराखण्ड राज्य के नागरिकों के परिजनों से प्राप्त हो रही सूचनाओं का संकलन करते हुए गृह विभाग, उत्तराखण्ड शासन को उपलब्ध कराना सुनिश्चित करेंगें।

यह भी उल्लेखनीय है कि यूक्रेन की आपात स्थिति के दृष्टिगत सोशल मीडिया पर अनेक अफवाहें प्रसारित होने से यूक्रेन में निवासरत् उत्तराखण्ड राज्य के नागरिकों के परिजनों में भय एवं आशंका व्याप्त हो रही है। अतः इस सम्बन्ध में मुझे यह कहने का निदेश हुआ है कि अपने सोशल मीडिया मॉनिटरिंग यूनिट (Social media monitoring unit) के माध्यम से अफवाहों पर नियंत्रण रखते हुए प्रभावित नागरिकों के परिजनों से तत्काल समन्वय स्थापित कर यथा- आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित करने का कष्ट करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.