बिना जानकारी के डाउनलोड किया मोबाइल एप,गवाएं 8.5 लाख।

ख़बर शेयर कर सपोर्ट करें


संवादसूत्र देहरादून/हरिद्वार: गुरुकुल कांगड़ी समविश्वविद्यालय में तैनात एक प्रोफेसर को साइबर ठगों ने निशाना बनाते हुए खाते से 8.5 लाख की रकम साफ कर दी। बिजली ‌का कनेक्शन और बिल के नाम पर मोबाइल फोन में एप्लीकेशन इंस्टाल कराई और जरूरी डाटा जुटाते हुए बैंक खाते से रुपये उड़ा दिए। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।
पुलिस के मुताबिक, प्रो. रमेश चंद्र दूबे गुरुकुल विश्वविद्यालय में तैनात हैं। 24 नवंबर को उनके मोबाइल फोन पर अलग-अलग दो नंबरों से कॉल आई। फोन करने वाले व्यक्ति ने खुद को ऊर्जा निगम का अधिकारी बताते बिजली का कनेक्शन और बिल को लेकर बातचीत की और मोबाइल फोन में एक एल्पीकेशन डाउनलोड कराने के साथ ही बैंक खाते के बारें में जानकारी जुटा ली।

प्रोफेसर ने बिना कुछ समझे मोबाइल फोन में एल्पीकेशन डाउनलोड कर ली। लेकिन कुछ देर बाद ही मोबाइल फोन पर बैंक से पैसे कटने का मैसेज देख उनके होश उड़ गए। एक खाते से साढ़े छह लाख रुपये और दूसरे खाते से दो लाख रुपये की रकम साफ कर दी गई। पुलिस को मामले में शिकायत दी। कनखल थानाध्यक्ष मुकेश सिंह चौहान ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।