कार्यकर्ताओं को जेल भेजने के बजाय मुझे डाले जेल: कर्नल कोठियाल।

ख़बर शेयर कर सपोर्ट करें

संवादसूत्र देहरादून: आप के वरिष्ठ नेता और सीएम प्रत्याशी रिटायर्ड कर्नल अजय कोठियाल ने आज प्रदेश कार्यालय में प्रेसवार्ता करते हुए बीजेपी सरकार पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि आम आदमी लंबे समय से सरकार को कहता आ रहा था हमें गलत बिल भेजे जा रहे हैं लेकिन विद्युत विभाग के कर्मचारी जबरदस्ती का दबाव डाल कर उपभोक्ताओं से ये बिल वसूलने का काम कर रहे थे। अब सरकार ने सत्र के दौरान सदन में इस बात को खुद मान लिया कि 65000 से ज्यादा उपभोक्ताओं को बिना रीडिंग लिए फर्जी बिल भेजे गए थे । आप वरिष्ट नेता कर्नल कोठियाल ने कहा,ये आंकड़ा महज 65000 ही नहीं बल्कि पूरे प्रदेश में लाखों की संख्या में ऐसे उपभोक्ता हैं जिन्हें गलत बिल भेजकर सरकार जबरदस्ती उनसे पैसे वसूलने का काम कर रही थी। उन्होंने कहा बीजेपी राज में खुले आम पैसों की वसूली और लूट का खेल चल रहा जिसे अब खुद सरकार ने मान लिया।

और पढ़ें  नकली दवा बनाने की आशंका के चलते एसटीएफ का दवा फैक्ट्री में छापा।

कोठियाल ने कहा कि, सरकार में ऊर्जा मंत्री खुद मान चुके हैं कि बीते ढाई सालों में बिजली विभाग ने लगभग 64,963 बिल गलत भेजे । कई ऐसे बिल थे जो बिना रीडिंग लिए ही लोगों को थमा दिए गए। लेकिन अपनी फजीहत होती देख कर सरकार ने आनन फानन में बिजली रीडिंग लेने वाली एजेंसी पर 18 लाख 77 हजार रुपये का जुर्माना ठोक दिया । जबकि विभाग के कई बडे अधिकारी और कर्मचारी लोगों को बिल ठीक होने का आश्वासन कई बार दे चुके थे। एक ओर सरकार में बैठे अधिकारी लोगों को झूठे आश्वासन देते हैं और दूसरी ओर गरीब जनता का शोषण करने में सरकार पूरी तरह आमादा है।

और पढ़ें  सीएम ने उत्तराखंड के पांचवी एशियन जु-जित्सु चैंपियनशिप पदक विजेता खिलाड़ियों को किया सम्मानित।

उन्होंने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की विधानसभा से लेकर पूरे प्रदेश में ऐसे कई मामले हैं जहां किसी परिवार में 3 या चार से बल्ब जलने वाले परिवार का बिल 10 हजार से 83 हजार तक भेजा गया। रुड़की में एक किसान की गौशाला का बिल विभाग ने 5 लाख भेजा जिसके बाद मजबूरी वश किसान ने अपनी गायों को विभाग के दफ्तर में बांध कर उनको बेचने और उससे मिले पैसे एक ऐसा मामला ऋषिकेश का भी आया है जहां एक दुकानदार का एक महीने बिल 20 हजार नहीं,20 लाख नहीं बल्कि 20 करोड़ भेज दिया । उन्होंने कहा हमारे कार्यकर्ता गांव गांव जा रहे बिजली गारंटी कार्ड को लेकर हर जगह ज्यादा से ज्यादा ऐसे मामले सामने आ रहे जहां विभाग द्वारा गलत बिल उपभोक्ताओं को भेजे जा रहे हैं।

उन्होंने कहा आम आदमी पार्टी की सरकार आते ही 24 घंटे बिजली हर परिवार को मुफ्त 300 यूनिट प्रतिमाह ,किसानों को फ्री बिजली दी जाएगी और सबसे बड़ी बात सरकार बनते ही सभी उपभोक्ताओं के पुराने गलत बिल पहली कलम से माफ किए जाएंगे ।

और पढ़ें  सेंट्रो कार से पांच पेटी शराब बरामद,एक गिरफ्तार।

इसके अलावा कर्नल कोठियाल ने पोस्टर विवाद को लेकर बीजेपी सरकार द्वारा आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओं पर हो रहे मुकदमे और कार्यवाही को पॉलिटिकल डिजास्टर बताया और कहा सरकार जानबूझ द्वेष भाव की राजनीति कर रही है। आप पार्टी के पोस्टरों को जबरन फाडा जा रहा है, और आप कार्यकर्ताओं पर डर की वजह से मुकदमे दर्ज किए जा रहे हैं। उन्होंने सरकार को चैलेंज देते हुए कहा, अगर सरकार को जेल भेजना ही है तो,हमारे कार्यकर्ताओं को नहीं बल्कि कर्नल अजय कोठियाल को जेल भेजो,वो जेल जाने के तैयार हैं । जेल जाने के बाद वो जमानत भी नहीं लेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.