शिक्षक ने की कैम्प की छात्राओं के साथ बदसलूकी।

ख़बर शेयर कर सपोर्ट करें

संवादसूत्र देहरादून/कोटद्वार: कोटद्वार प्रखंड एकेश्वर के अंतर्गत एक जनता इंटर कालेज में आयोजित राष्ट्रीय सेवा योजना शिविर में एक शिक्षक द्वारा स्वयंसेवी छात्राओं से बदसलूकी का मामला प्रकाश में आया है। राजस्व पुलिस ने छात्राओं के स्वजनों की तहरीर पर आरोपित शिक्षक के खिलाफ मामला दर्ज कर इसे रेगुलर पुलिस को हस्तांतरित कर दिया है।
मामला पब्लिक इंटर कालेज सुरखेत का है। छात्राओं का कहना है कि उनके विद्यालय में एक मार्च से राष्ट्रीय सेवा योजना का शिविर शुरू हुआ। आरोप है कि चार मार्च की रात्रि करीब नौ बजे गुरूजन उनके कमरे में शराब पीकर आए और उन्हें कुछ काम सौंप कर चले गए। इसके कुछ समय बाद एक गुरूजी पुन: उनके कमरे में आए और उनसे छेड़छाड़ शुरू कर दी। विरोध करने पर कुछ छात्राओं को धमकाया भी गया। छात्राओं ने विद्यालय प्रबंधक व प्रधानाचार्य से उक्त शिक्षक के खिलाफ दंडात्मक कार्यवाही की मांग की। लेकिन, विद्यालय प्रशासन की ओर से कार्रवाई करने के बजाए मामले को दबाने का प्रयास किया गया।
छात्राओं ने इसकी जानकारी अभिभावकों को दी, जिसके बाद अभिभावकों ने गांव में बैठक कर संबंधित शिक्षक के खिलाफ कार्रवाई करने का निर्णय लिया। अभिभावकों की ओर से इस संबंध में राजस्व उपनिरीक्षक शीशपाल सिंह राणा को संबंधित शिक्षक के खिलाफ तहरीर दी गई। राजस्व उपनिरीक्षक ने बताया कि दी गई तहरीर के आधार पर संबंधित शिक्षक के खिलाफ पोक्सो सहित अन्य धाराओं में मामला दर्ज कर दिया गया है। चौबट्टाखाल तहसील के तहसीलदार श्रेष्ठ गुनसोला ने बताया कि मामला रेगुलर पुलिस को हस्तांतरित किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.