ब्रेकिंग: योगी गोरखपुर शहर से चुनाव लड़ेंगे, डिप्टी CM केशव प्रसाद मौर्या सिराथू से होंगे उम्मीदवार, बेबीरानी आगरा ग्रामीण से लडेंगी।

ख़बर शेयर कर सपोर्ट करें

सँवादसूत्र देहरादून/दिल्ली: भाजपा शनिवार को पहले और दूसरे फेज के लिए उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर रही है। दिल्ली बीजेपी मुख्यालय में प्रेस कांफ्रेंस शुरू हो चुकी है। योगी आदित्यनाथ गोरखपुर शहर से और केशव प्रसाद मौर्य सिराथू से उम्मीदवार होंगे। पहले कहा जा रहा था कि योगी अयोध्या से लडेंगे लेकिन ऐन समय पर पार्टी ने उन्हें गोरखपुर से ही उम्मीदवार बनाया है। आगरा ग्रामीण से बेबीरानी मौर्य चुनाव लड़ेंगी। पहले वे उत्तराखंड की राज्यपाल रहीं हैं।

और पढ़ें  केदार धाम के मुख्यमार्गों से हटायी बर्फ,यात्रा जारी।

कौन कहां से उम्मीदवार…

बुराणा से उमेश मलिक,मुजफ्फरनगर से कपिल देव अग्रवाल,सरधना से संगीत सोम ,हस्तिनापुर से दिनेश खटिक, मेरठ कैंट अमित अग्रवाल, मेरठ साउथ सोमेंद्र तोमर, नोएडा पंकज सिंह,गाजियाबाद अतुल गर्ग, सयाना देवेंद्र सिंह लोधी ,शिकारपुर अनुज शर्मा, खुर्जा से मिनाक्षी सिंह, बरौली ठाकुर जयवीर सिंह,आगरा कैंट जीएस धर्मेश,आगरा दक्षिण से योगेंद्र उपाध्याय,आगरा नार्थ – पुरुषोत्तम ,आगरा रूरल – बेबी रानी मौर्य, फतेहपुर सीकरी चौधरी बाबूलाल –

इससे पहले प्रधान ने कहा कि यूपी में सबसे ज्यादा गरीबों के मकान यूपी में बने हैं। घर घर बिजली, प्रधानमंत्री आयुष्मान योजना का लाभ भी यूपी को मिला है। गरीबों के लिए मुफ्त में अनाज यूपी और केंद्र सरकार की ओर से उपलब्ध कराया गया। गरीब कल्याण की इन योजनाओं से मोदी शासन पर भरोसा बढ़ा है। योगी की सरकार ने पिछले 5 साल में दंगाइयों पर नकेल कसा हे । भ्रष्टाचारियों पर नकेल कसा है। प्रदेश की बहू-बेटियां रात में भी निडर होकर घूम सकती हैं। हमें पूरा भरोसा है कि 2022 के इस महापर्व में पुन: जनता हमें आशीर्वाद देगी। केंद्रीय चुनाव समिति की तीन दिनों तक दिल्ली में हुई बैठक में नामों पर सहमति बन गई है। इससे पहले आज मायावती बसपा के 53 उम्मीदवारों की सूची जारी कर चुकी है। सपा-रालोद गठबंधन ने 29 उम्मीदवारों के नाम तय कर दिए हैं। भाजपा विपक्षी पार्टियों के उम्मीदवारों के नाम जारी होने का इंतजार कर रही थी ।

और पढ़ें  हरेला

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *