अटल उत्कृष्ट विद्यालयों के सी.बी.एस.ई. बोर्ड से रजिस्ट्रेशन हेतु ऑनलाइन प्रक्रिया की शुरुआत।

ख़बर शेयर कर सपोर्ट करें

गैरसैण: माननीय विद्यालयी शिक्षा, प्रौढ़ शिक्षा, संस्कृत शिक्षा, खेल, युवा कल्याण एवं पंचायती राज मंत्री, उत्तराखंड सरकार अरविन्द पाण्डेय ने जनपद चमोली विकासखण्ड गैरसैंण के अंतर्गत राजकीय इंटर कालेज रोहिड़ा में, अटल उत्कृष्ट विद्यालयों के सी.बी.एस.ई. बोर्ड से रजिस्ट्रेशन हेतु प्रारंभ होने जा रही ऑनलाइन प्रक्रिया की शुरुआत की।

और पढ़ें  शासन ने जारी की कोविड कर्फ़्यू की संशोधित एसओपी।

इस दौरान शिक्षा मंत्री अरविन्द पाण्डेय ने विद्यालय के छात्र-छात्राओं के साथ बातचीत की। तत्पश्चात वर्चुअल माध्यम से चमोली जिले के अंतर्गत समस्त अटल उत्कृष्ट विद्यालयों के प्रधानाचार्यों एवं विकासखण्डों के खण्ड शिक्षा अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक के दौरान माननीय मंत्री जी ने उत्तराखंड के प्रत्येक विकासखंड में खुलने वाले (दो) अटल उत्कृष्ट विद्यालयों के विषय में वार्ता की।

और पढ़ें  मुख्यमंत्री ने की उर्जा विभाग की समीक्षा,कहा संचालित उर्जा परियोजनाओं का मोनटरिंग के साथ बनायी जाय एसओपी।

माननीय मंत्री जी ने कहा कि आगामी शैक्षणिक सत्र से राज्य में खुलने जा रहे अटल उत्कृष्ट विद्यालय, देवभूमि उत्तराखंड में शिक्षा के उच्च मापदंड स्थापित करेंगे और निश्चित ही भविष्य में मील का पत्थर सिद्ध होंगे। प्रदेश सरकार, राज्य में सभी को समान अवसर प्रदान करने, ‘सबको शिक्षा अच्छी शिक्षा’ प्रदान करने के लिए कृतसंकल्पित है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.