गृह राज्यमंत्री के घर आयकर का छापा।

ख़बर शेयर कर सपोर्ट करें


संवादसूत्र देहरादून/किच्छा : राजस्थान सरकार में गृह राज्यमंत्री राजेंद्र यादव के घर व फ्लोर मिल में आयकर विभाग की छापेमारी जारी है। छापे की सूचना पर व्यापार मंडल व राजनैतिक संगठनों से जुड़े लोग भी उनके आवास के बाहर पहुच गए। वहां मौजूद राजेंद्र के भाई विजप पाल के आग्रह पर सब वापस लौट गए।
राजस्थान में मिड डे मील में कमाई पर राजधानी जयपुर समेत कोटपुतली, दिल्ली, महाराष्ट्र, उत्तराखंड अन्य कई जगहों पर बुधवार को आयकर विभाग की टीम ने कार्रवाई शुरू की है। आयकर विभाग के अनुसार मिड डे मील में कमाई करने वालों पर इनकम टैक्स की छापेमारी चल रही है। अशोक गहलोत सरकार में गृह राज्य मंत्री राजेंद्र यादव और मिड डे मील कारोबारी समूह पर आयकर छापा पड़ा है। मंत्री राजेंद्र यादव की कोटपुतली में पोषाहार बनाने की फैक्ट्री है। कुल 53 जगहों पर अब तक आईटी की टीमें पहुंचीं हैं। करीब 300 से अधिक पुलिसकर्मी आयकर रेड में शामिल हैं। 100 वाहनों का भी आयकर रेड में इस्तेमाल किया जा रहा है। जयपुर जिले के कोटपुटली में भी छापेमारी की गई है। विभाग की टीम बुधवार सुबह से ही लगातार ठिकानों पर तलाशी अभियान चला रही है। बताया जा रहा है कि छापेमारी की कार्रवाई के बाद बड़ी मात्रा में काला धन उजागर हो सकता है। बता दें कि आयकर विभाग की अलग-अलग टीमें कारोबारी के घर, दफ्तर और प्रतिष्ठानों पर कार्रवाई कर रही है, जिसके बाद बताया जा रहा है कि कारोबारी के अन्य सहयोगियों में भी हड़कंप मचा हुआ है। जानकारी के मुताबिक जयपुर समेत अन्य इलाकों में कारोबारी के ठिकानों पर इनकम टैक्स की कार्रवाई चल रही है। कार्रवाई में 300 से अधिक पुलिसकर्मियों का सहयोग लिया गया है।
राजेंद्र यादव का कोटपुतली राजस्थान में अपना कारोबार भी है। वहीं से विधायक बनने के बाद वह राज्यमंत्री भी बने हैं। उनकी किच्छा में यादव फूड्स के नाम से फ्लोर मिल है। जिसका संचालन उनके भाई विजयपाल यादव करते हैं। बुधवार सुबह सात बजे आयकर विभाग की टीम ने उनके कोटपुतली स्थित फैक्ट्री के साथ ही किच्छा के आवास विकास स्थित घर व मिल में भी एक साथ छापेमारी की। यहां पांच गाड़ियों में टीम पहुंची है।उस वक्त घर मे विजय पाल यादव उनके दो पुत्र व बहुएं मौजूद थी। आयकर विभाग की टीम ने स्थानीय प्रशासन को साथ नही लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.