छह माह में पूर्ण हो निर्माणाधीन मोटरमार्गों का कार्यः धन सिंह रावत।

ख़बर शेयर कर सपोर्ट करें

संवादसूत्र देहरादून: श्रीनगर विधानसभा क्षेत्र में स्वीकृत एवं निर्माणाधीन मोटर मार्गों की प्रगति को लेकर कैबिनेट मंत्री डॉ0 धन सिंह रावत ने लोक निर्माण विभाग की समीक्षा बैठक ली। जिसमें उन्होंने क्षेत्र में निर्माणाधीन मोटरमार्गां को छह माह के भीतर पूरा करने के निर्देश दिये। उन्होंने विधानसभा क्षेत्र में मुख्यमंत्री घोषणा के तहत स्वीकृत मोटर मार्गों के निर्माण कार्यों को भी शीघ्र पूर्ण करने को कहा। डॉ0 रावत ने विभागीय अधिकारियों को विधानसभा क्षेत्र में अत्याधिक खराब मोटर मार्गों के डामरीकरण एवं मरम्मत को प्राथमिकता देने के निर्देश दिये।

और पढ़ें  बस हादसा: सीएम धामी सीएम शिवराज चौहान ने घटनास्थल का किया दौरा,मजिस्ट्रियल जांच के दिए आदेश।

कैबिनेट मंत्री डॉ0 धन सिंह रावत ने आज सचिवालय स्थित एफआरडीसी सभागार में श्रीनगर विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत निर्माणाधीन मोटर मार्गों के संबंध में लोक निर्माण विभाग की समीक्षा बैठक ली। डॉ0 रावत ने बताया कि श्रीनगर विधानसभा क्षेत्र में निणार्मधीन मोटर मार्गों को आगामी छह माह के भीतर पूर्ण करने के निर्देश विभागीय अधिकारियों को दे दिये गये हैं। उन्होंने बताया कि विधानसभा क्षेत्र में मुख्यमंत्री घोषणा के तहत स्वीकृत 22 मोटर मार्गों के निर्माण कार्य भी शीघ्र पूरा करने का कहा गया। डॉ0 रावत ने चुठाणी से इज्जर मोटर मार्ग, पैठाणी से भरीक मोटर मार्ग, उफरौंखाल-भंपतो-गडखर्क-भराड़ीधार मोटर मार्ग, चौंरीखाल-कफल्ड-मुसेटी-लाम सिंह बैंड मोटर मार्ग, नकचुलाखाल-बुंगीधारी-उफरैंखाल-सरांईखेत मोटर मार्ग, इठुड-धारकोट मोटर मार्ग, चौंरीखाल-कफतड़-मुसैरी-लामसैंण बैंड-थलीसैंण मोटर मार्गों की समीक्षा की। साथ ही उन्होंने पंचपीपल से स्वीत तक डबल लेन चौड़ीकरण एवं एलिवेटैड मरीन ड्राईव निर्माण व एसएसबी फायर रेंज से डांग होते हुये श्रीकोट तक ठंडी सड़क के शीघ्र निर्माण के निर्देश अधिकारियों को दिये। डॉ0 रावत ने मोटर मार्गों के निर्माण में वन विभाग की ओर से आ रही अड़चनों को शीघ्र दूर करने के निर्देश भी विभागीय अधिकारियों को दिये। उन्होंने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को कहा कि विधानसभा क्षेत्र का कोई भी गांव मोटर मार्ग से वंचित न रहे। उन्होंने बरसात बाद क्षेत्र में अत्याधिक खराब स्थिति वाले मोटर मार्गों के शीघ्र मरम्मत एवं डामरीकरण के निर्देश भी दिये।

और पढ़ें  शिक्षक ने की कैम्प की छात्राओं के साथ बदसलूकी।

बैठक में प्रमुख सचिव लोक निर्माण विभाग आर0के0 सुधांशु, अपर सचिव विरेन्द्र कुमार, नवनीत पाण्डेय, मुख्य अभियंता पौड़ी गढ़वाल सी0एम0 पाण्डेय, अधीक्षण अभियंता पी.एस. नबियाल, अधिशासी अभियंता पाबौं के.एस. नेगी, अधिशासी अभियंता श्रीनगर आर.पी. नैथानी, अधिशासी अभियंता बैजरों विवेक प्रसाद, सहित अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.