चारधाम यात्रा पर हाई कोर्ट के फैंसले का दिनेश उनियाल ने किया स्वागत।

ख़बर शेयर कर सपोर्ट करें

संवादसूत्र देहरादून: चारधाम यात्रा पर आने वाले यात्रियों की तय सीमित संख्या को समाप्त करने के नैनीताल हाईकोर्ट के फैसले का भाजपा जिलाध्यक्ष दिनेश उनियाल ने स्वागत किया है।
दिनेश उनियाल ने नैनीताल हाईकोर्ट द्वारा चारधाम यात्रा पर आने वाले तीर्थयात्रियों की सीमित संख्या की बाध्यता को समाप्त करने के फैसले का स्वागत किया है। दिनेश उनियाल ने कहा कि न्यायालय के इस फैसले से निश्चित रूप से प्रदेश में ही नहीं पूरे भारत वर्ष में खुशी और उल्लास की लहर आ गई अब पर्यटन एवं तीर्थाटन को एक नई ऊर्जा मिलेगी साथ ही दो साल से कोरोना की बजह से बन्द पडे व्यवसायों को अपना व्यवसाय को चलाने मे नई गति मिलेगी। कोर्ट में जोरदार ढंग से सरकार का पक्ष रखने के लिए उन्होंने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का आभार व्यक्त किया है।
उन्होने कहा कि उच्च न्यायालय के इस निर्णय से वैश्विक महामारी कोरोना से प्रभावित अनेकों होटल,लाज, ट्रैवल्स व्यवसायियों,घोडा डंडी,कंडी एवं स्थानीय लोगों को एक बड़ी राहत मिली है। जिलाध्यक्ष ने कहा कि चारधाम यात्रा पर आने वाले तीर्थयात्रियों की संख्या की बाध्यता समाप्त होने के बाद अब सभी तीर्थयात्री कोविड नियमों का पालन करते हुए चारधाम की यात्रा आसानी से कर सकते हैं। उनियाल ने कहा कि उत्तराखंड चारधाम यात्रा पर आ रहे यात्रियों के लिए सीमित संख्या की बाध्यता तय की गई थी जिसके चलते यात्रियों तथा यात्रा पर निर्भर व्यवसायों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था ऐसे में हमने नैनीताल हाईकोर्ट में याचिका दायर कर तय सीमित संख्या को बढ़ाने की मांग की थी। हाईकोर्ट ने मामले का संज्ञान लेते हुए सभी के हित में बहुत ही सराहनीय फैसला दिया। मैं न्यायालय के इस फैसले का स्वागत करते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी जी एवं माननीय उच्च न्यायालय का पूरे क्षेत्र की ओर से आभार धन्यवाद करता हूँ। साथ ही यात्रा से जुडे सभी लोगो से आग्रह भी करना चाहता हूँ कि तीर्थ यात्रियों को किसी प्रकार की परेशानी न हो अतिथि देवो भव: हमारी सनातन संस्कृति और पहचान रही है यात्रा को सुचारू रुप से चलाने के लिए सरकार और प्रशासन का सहयोग करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *