कार्य की गुणवत्ता को ताक में रख ग्रामीणों की जान से खिलवाड़

ख़बर शेयर कर सपोर्ट करें

यमकेश्वर: पौड़ी के यमकेश्वर विकासखंड से निरंतर विकास को लेकर समस्याओं को उजागर करने वाले बेबाक पूर्व सैनिक और वर्तमान क्षेत्र पंचायत सदस्य सुदेश भट्ट ने सरकारी धन के दुरुपयोग को लेकर संबधित विभागों के कारनामों का सनसनीखेज खुलासा किया गया है।

 इस बार मामला जिला मुख्यालय पौड़ी को  देहरादून से जोड़ने से वाली सिलोगी गैंड खाल मोहन चट्टी घट्टुगाड मोटर मार्ग का है जहां पर मानकों को दर किनार कर सड़क के किनारे सुरक्षा को लेकर पैराफिट बनाने का कार्य तीव्र गति से चल रहा है। सुदेश भट्ट द्वारा तस्वीरें जारी कर इस कार्य की गुणवत्ता को जनता के समक्ष जागर किया गया है, जिसमे सडक पर लोहे की सैटरिंग मे सीमेंट भरकर बिना बुनियाद के पैराफिट खोदे जा रहे हैं जो कि सुरक्षा के लिहाज से कहीं भी उपयुक्त नही।

और पढ़ें  एक सितंबर से एफआरआई पर्यटकों के लिए खोला जाएगा।

सुदेश भट्ट द्वारा बताया गया यदि कार्य की गुण वत्ता को लेकर संबधित विभाग शीघ्र गंभीर नही होता व मानकों के आधार पर पैरा फिट नही लगाये जाते तो स्थानीय जनता के साथ वो इस घटिया निर्मांण के विरोध मे आंदोलन के लिए बाध्य होंगे।

वहीं दुसरी तरफ इस सडक पर कई महीनों से नाली निर्मांण का कार्य कछुवा गति से जारी है लेकिन नाली निर्माण के नाम पर सड़क को अस्त व्यस्त कर उजाड़ बनाकर छोड़ दिया गया है।

और पढ़ें  संसदीय कार्यमंत्री मदन कौशिक ने गिनाई सरकार की उपलब्धियां, कहा अन्य राज्यों की तुलना में यहां पेट्रोल सस्ता।

 नालियां बनाकर उनको समतल करने की जगह बस कार्य के नाम पर खाना पूर्ति कर दी गयी है ओर कई जगहों पर सडकों को दो भागों मे बांटकर बीच मे नुकीले सरिया खड़ा कर कृत्रिम खाई का रुप देकर छोड़ दिया गया है। 

इस मार्ग पर दिन भर सैकड़ों वाहन चलते हैं, जिस कारण हादसे का खतरा हर समय बना रहता है।

और पढ़ें  राज्य में कल से शिक्षकों के लिये स्कूल खोले जाने के निर्देश।

 क्षेत्र पंचायत सदस्य सुदेश भट्ट ने बताया कि यदि शीघ्र इन जान, लेवा गड्ढों को बंद नही किया गया तो स्थानीय युवाओं के साथ इस घटिया निर्मांण के खिलाफ आंदोलन करने को बाध्य होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *