भाजपा ने जारी किया दृष्टि-पत्र,ये रहे मुख्य बिंदु।

ख़बर शेयर कर सपोर्ट करें

सँवादसूत्र देहरादून: उत्तराखंड भाजपा के दृष्टि पत्र – 2022 का केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने नवमोचन किया। आयोजित इस कार्यक्रम में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक, केंद्रीय मंत्री एवं प्रदेश चुनाव प्रभारी प्रह्लाद जोशी, पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, तीरथ सिंह रावत, रमेश पोखरियाल निशंक समेत सांसद मौजूद रहे। हालांकि, कार्यक्रम के दौरान नितिन गडकरी ने पहाड़ी टोपी भी पहनी।

और पढ़ें  देवभूमि से अतिथि देवो भव: का संदेश जाए: दिनेश उनियाल।

भाजपा की दृष्टि पत्र 2022 के संयोजक रमेश पोखरियाल निशंक का संबोधन।पहली बार जनता के सुझावो को शामिल किया है। दृष्टि पत्र तैयार करने के लिए जनता के साथ ही तमाम वर्ग के लोगो से सुझाव लिया गया। लोगो से जानकारी मांगी गई कि वो किस तरह का उत्तराखंड चाहते है।

प्रदेश की तमाम मूल भूत जरूरतों पर विशेष ध्यान दिया गया है। पूर्व सैनिकों के कल्याण के लिए तमाम काम किया गए है।प्रदेश को ऑर्गेनिक मिशन के रूप में आगे ले जाने के लिए इसमे जिक्र किया गया है। मानस मंदिर मिशन माला के तहत प्रदेश के प्राचीन मंदिरों को व्यवस्थित, किया जाएगा। हरिद्वार मिशन मायापुरी चलाया जाएगा। निर्धन महिलाओं को 3 सिलेंडर दिया जाएगा। साथ ही निर्धन महिलाओं को 2 हज़ार रुपये दिए जायेगें।नए कॉलेज खोलने, छात्राओं को साईकल देने, समेत शिक्षा व्यवस्था को और सुदृण करने पर जोर दिया गया है।सकल चिकित्सालय पर जोर ।

और पढ़ें  3 मई अक्षय तृतीया के दिन खुलेंगे गंगोत्री धाम के कपाट।

प्रदेश के तमाम हिस्सों में रोपवे की मिलेगी सौगात। इको टूरिज्म प्रमोशन बोर्ड बनाया गया है। उद्योग और अर्थव्यवस्था को शामिल किया गया है। बेरोजगारों को रोजगार देने के बिंदु को शामिल किया गया है। असंगठित मजदूरों का 5 लाख रुपये तक का बीमा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.