सरकार गाँवों के अंतिम व्यक्ति तक योजनायें पहुँचा रही है: उनियाल।

ख़बर शेयर कर सपोर्ट करें

संवादसूत्र देहरादून/ रुद्रप्रयाग: भाजपा के जिलाध्यक्ष दिनेश उनियाल ने कहा कि राज्य सरकार हर वर्ग के उत्थान के लिए प्रतिबद्ध है,युवा मुख्यमंत्री पुष्कर सिह धामी के नेतृत्व में राज्य विकास की और अग्रसर है, आने वाले विधानसभा चुनावों में भी भाजपा भारी बहुमत के साथ पुनः सत्ता में आसीन होगी।
जिलाध्यक्ष दिनेश उनियाल ने कहा कि धामी सरकार ने युवाओं के लिए रोजगार के द्वार खोले है,साथ ही आयु वर्ग में एक साल की छूट देकर युवाओं को स्वर्णिम अवसर भी दिया है।
उन्होंने कहा कि जो भी घोषणाये मुख्यमंत्री कर रहे उनको वे धरातल पर भी क्रियान्वयन भी कर रहे है।
जिलाध्यक्ष दिनेश उनियाल ने कहा कि सरकार गाँवों के अंतिम व्यक्ति तक योजनाये पहुँचा रही है तथा योजनाओं का लाभ सभी को मिले इस पर भी ध्यान आकर्षित कर,स्वयं मुख्यमंत्री लाभार्थियों से फोन से भी बात कर रहे है,यह राज्य में पहली मर्तबा ही हो रहा है।
उन्होंने कार्यकर्ताओं का आह्वान करते हुए कहा कि इस समय एकजुट होकर आने वाले विधानसभा चुनावों में पार्टी उम्मीदवार को विजय दिलवाना ही सभी कार्यकर्ताओं का लक्ष्य होना चाहिए।
जिलाध्यक्ष दिनेश उनियाल ने कहा कि आज युवा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रदेश के सभी विभागों की नागरिक सेवाओं को एक करते हुए नवीन पोर्टल अपणी सरकार का शुभारंभ कर दिया हैं। ये कदम सरकारी विभागों की सेवाओं को आम जनमानस तक सुविधाजनक, कुशल एवं पारदर्शी तरीके से उपलब्ध कराने के उद्देश्य से उठाया गया हैं। इस पोर्टल के तहत ई- डिस्ट्रिक्ट के माध्यम से संचालित 32 सेवाओं को अद्यतन करते हुए कुल 75 सेवाओं को अपणी सरकार के माध्यम से जनमानस तक पहुंचाया जाएगा।
आपणी सरकार पोर्टल के माध्यम से 9 विभागों की 75 सेवाएं तथा— चरित्र प्रमाण पत्र, जाति प्रमाण पत्र, आय प्रमाण पत्र, जन्म एवं मृत्यु प्रमाण पत्र, रोजगार पंजीकरण, वृद्धावस्था पेंशन, विधवा पेंशन एवं विकलांग पेंशन आदि को फेसलेस, कैशलेस एवं पेपरलेस तरीके से आम नागरिकों को उपलब्ध कराया जाएगा। यह सभी सेवाएं नागरिकों को ई- डिस्ट्रिक्ट केंद्रों एवं सीएससी केंद्रों एवं पोर्टल पर भी उपलब्ध कराई जाएंगी। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने उन्नति पोर्टल का भी शुभारंभ कर दिया हैं। उन्नति पोर्टल के माध्यम से उत्तराखंड सरकार के सभी विभागों के परियोजना को प्रस्तावित किया जा सकता है, एवं लंबित विभागीय प्रस्तावों कि निगरानी, अनुवर्ती कार्यवाही, परियोजना की प्रगति की निगरानी एवं बेहतर अंतर्विभागीय समन्वय के लिए उत्तराखंड सरकार द्वारा उन्नति पोर्टल विकसित किया गया है। जिसका लाभ प्रदेश की जनता को मिलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.