चेन स्नेचिंग गिरोह का एक सदस्य तमंचे सहित गिरफ्तार।

ख़बर शेयर कर सपोर्ट करें

संवादसूत्र देहरादून/ ऋषिकेश: कोतवाली पुलिस और एसओजी देहात की टीम ने चैन स्नैचिंग की एक घटना में एक आरोपित को गिरफ्तार किया है। इस व्यक्ति से एक तमंचा, जिंदा कारतूस और लूटी गई चेन बरामद की गई है। आरोपित के खिलाफ हरियाणा उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में 15 मामले दर्ज हैं।
बीती 20 अक्टूबर को मनीष व्यास पुत्र स्वर्गीय दिनेश व्यास निवासी ग्राम भट्टोवाला श्यामपुर ऋषिकेश देहरादून ने कोतवाली में शिकायत दर्ज कराई थी कि 14 अक्टूबर को मेरी माता जी विजयलक्ष्मी ब्यास घर से शादी समारोह में शामिल होने रायवाला गई थी। जब शाम को वह रायवाला से अपने घर वापस पैदल आ रही थी तो भट्टोवाला प्राइमरी स्कूल के सामने पीछे से मोटरसाइकिल पर सवार दो अज्ञात व्यक्तियों ने उन्हें धक्का देकर गले में पहनी सोने की चेन को छीन कर भाग गए।
कोतवाली प्रभारी निरीक्षक महेश जोशी ने बताया कि एसओजी देहात प्रभारी ओम कांत भूषण के साथ पुलिस की टीम को मामले के खुलासे के लिए लगाया गया। इस मामले में घटनास्थल और उसके आसपास सीसीटीवी फुटेज की जांच की गई। इस तरह की वारदात में शामिल लोग की क्षेत्र में सक्रियता के बारे में पता लगाया गया इस दौरान जानकारी मिली कि पुराने जेल गए एक अभियुक्त व उसके पुत्र इस प्रकार की घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं।
गुरुवार की शाम को इस मामले में गठित टीम सूचना मिली कि
जिन अभियुक्तों की पुलिस तलाश कर रही है उनमें से एक व्यक्ति इस समय पेट्रोल पंप गढ़ी तिराहा श्यामपुर के पास मौजूद है। पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए गढ़ी तिराहा पेट्रोल पंप श्यामपुर के पास से एक आरोपित को गिरफ्तार किया। जिसके पास से मौके पर एक सोने की चैन जो महिला से लूटी गई थी, एक तमंचा और दो जिंदा कारतूस बरामद किए गए।
पुलिस ने मौके से इरफान पुत्र स्वर्गीय असगर अली निवासी ग्राम शिवदासपुर थाना रामपुर मनिहारान जिला सहारनपुर उत्तर प्रदेश हाल निवासी- ईदगाह के पास तपोवन नगर गली नंबर एक पांडे वाला कोतवाली ज्वालापुर जनपद हरिद्वार को गिरफ्तार कर लिया गया। उसने पुलिस को बताया कि इस वारदात में उसका पुत्र दानिश मेरे साथ शामिल था। इरफान के विरुद्ध उत्तराखंड उत्तर प्रदेश और हरियाणा में करीब 15 आपराधिक मामले दर्ज हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *