दून के इस उद्योगपति के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा।

ख़बर शेयर कर सपोर्ट करें

संवाद सूत्र, देहरादून। जोहड़ी गांव में किसी दूसरे व्यक्ति की जमीन हड़पने के मामले में राजपुर थाना पुलिस ने उद्योगपति सुधीर विंडलास के खिलाफ धोखाधड़ी और जालसाजी के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया है। आरोप है कि उन्होंने अपने कर्मचारियों के साथ मिलकर जोहड़ी गांव स्थित 20 बीघा जमीन को फर्जी दस्तावेजों के आधार पर कब्जा लिया। जमीन के मालिक ने विरोध किया तो उन्हें जान से मारने की धमकी दी गई। एसएसपी के आदेश पर राजपुर थाना पुलिस ने आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।
थानाध्यक्ष मोहन सिंह के अनुसार संजय सिंह निवासी वसंत विहार ने पुलिस कप्तान को शिकायत की कि उनकी माता ओमवती व उनके नाम पर जोहड़ी गांव में करीब 20 बीघा जमीन है। इस पर सुधीर विंडलास की नजर थी। वर्ष 2009 के दौरान सुधीर विंडलास ने संजय से संपर्क कर कहा कि यह जमीन उसे बेच दे। लेकिन, संजय ने जमीन बेचने से मना कर दिया। इसके कुछ दिन बाद पता चला कि सुधीर विंडलास ने कर्मचारियों के साथ मिलकर जमीन को अपने परचेज मैनेजर के नाम दर्ज करवा दी। विक्रयपत्र में जितने पक्षकार व गवाह हैं वह सुधीर विंडलास के नियमित कर्मचारी हैं। विक्रय पत्र में जिसे ओमवती होना बताया गया है वह सुधीर विंडलास के चालक की माता है।
शिकायतकर्ता ने बताया कि आरोपित पर सरकारी जमीन पर कब्जा करने का भी आरोप है, जिसमें पूर्व में आइएसटी में आरोपित को दोषी पाया गया था, लेकिन ऊंची पहुंच होने के कारण उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज नहीं हो पाया। तहरीर के आधार पर एसएसपी जन्मेजय खंडूड़ी ने आराेपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए। थानाध्यक्ष राजपुर मोहन सिंह ने बताया कि इस मामले में सुधीर विंडलास और रवि दयाल के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।