मौसम विभाग के अलर्ट को देखते हुए टिहरी जनपद पुलिस हुई सक्रिय।

ख़बर शेयर कर सपोर्ट करें
  • संवादसूत्र ऋषिकेश: उत्तराखंड में भारी बारिश के अलर्ट को देखते हुए चार धाम यात्रा पर जाने वाले यात्रियों के वाहनों को गंगोत्री हाइवे पर भद्रकाली और बदरीनाथ हाईवे पर तपोवन चेक पोस्ट पर रोककर पुलिस लौटा रही है। क्षेत्र में स्थित होटल,गेस्ट हाउस और लाज में ठहरे तीर्थ यात्रियों को पुलिस यात्रा पर ना जाने की सलाह दे रही है।
    मौसम विभाग ने उत्तराखंड में रविवार और सोमवार को भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। जिसको देखते हुए शासन के निर्देश पर जिला प्रशासन ने भी अपने स्तर पर सावधानी बरतनी शुरू कर दी है। गंगोत्री और यमुनोत्री जाने वाले यात्रा वाहनों की थाना मुनिकीरेती जनपद टिहरी गढ़वाल के अंतर्गत भद्रकाली चेक पोस्ट पर जांच की जाती है। बदरीनाथ हाईवे पर तपोवन ब्रह्मपुरी स्थित चेक पोस्ट पर वाहनों की जांच की व्यवस्था की गई है। इन सभी चेक पोस्ट पर पुलिस और परिवहन विभाग की टीम पहले से मौजूद है। चार धाम यात्रा पर अस्थाई रूप से रोक लगाए जाने के बाद टिहरी जिला पुलिस प्रशासन ने संबंधित थाना प्रभारियों को चार धाम यात्रा पर जाने वाले यात्री वाहनों को फिलाल चेक पोस्ट पर ही रोकने के निर्देश दिए हैं।
    मुनिकीरेती के थाना प्रभारी निरीक्षक कमल मोहन भंडारी ने बताया कि भद्रकाली और तपोवन चेक पोस्ट पर यात्रा पर जाने वाले वाहनों रोककर उन्हें वापस लौटाया जा रहा है। जो वाहन निकल चुके हैं उन्हें शिवपुरी और नरेंद्र नगर क्षेत्र में रोकने की व्यवस्था की गई है। उन्होंने बताया कि सप्ताहांत होने के कारण मुनिकीरेती, तपोवन आदि क्षेत्र में स्थित होटल,लाज होम स्टे आदि में बड़ी संख्या में यात्री ठहरे हैं। इनमें कई यात्री चार धाम यात्रा पर जाना चाहते हैं। पुलिस की टीम सभी होटल में भेज कर वहां ठहरे यात्रियों को सावधानी बरतने को कह रही है। पुलिस की ओर से फिलहाल सभी यात्रियों को अग्रिम आदेश तक यात्रा को स्थगित रखने के लिए कहा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.