कांग्रेस ने फूंका केंद्र सरकार का पुतला, कहा लोकतंत्र की हत्या बंद करें।

ख़बर शेयर कर सपोर्ट करें

संवादसूत्र देहरादून : आज उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने केंद्र की मोदी सरकार का पुतला दहन करके विरोध प्रदर्शन किया।
कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने विरोध के दौरान मीडिया को बताया कि पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी जी के खाते को ब्लॉक करने के साथ-साथ ट्विटर ने देशभर के कांग्रेस के नेताओं और कार्यकर्ताओं के 5000 से अधिक टि्वटर अकाउंट बंद करने का या फिर उनसे छेड़छाड़ करने का कार्य किया है।
पार्टी का अधिकारिक हैंडल भी ब्लॉक कर दिया गया है ।कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने इस कार्रवाई के पीछे भाजपा का हाथ होने का आरोप लगाया है।
कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने फेसबुक और इंस्टाग्राम पर लिखी पोस्ट में कहा कि ट्विटर की कार्यवाही जनता की आवाज पर कठोर हमला है।
केंद्र सरकार के दबाव में आकर जिस तरह से ट्विटर हरकत कर रहा है उससे पता चलता है कि भाजपा को राहुल गांधी और कांग्रेस का कितना खौफ हो चुका है। पिछले दिनों दिल्ली में दुष्कर्म पीड़िता बच्ची को न्याय दिलाने के लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी द्वारा आवाज उठाई गयी कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कहा यदि शोषितों की आवाज़ उठाना अपराध है तो यह अपराध हम बार बार करेंगे।
कांग्रेस के सोशल मीडिया संयोजक अमरजीत सिंह जिनका टि्वटर अकाउंट भी बंद कर दिया गया है उन्होंने इसे दमनकारी नीति और भाजपा की साजिश करार दिया है। सोशल मीडिया संयोजक अमरजीत सिंह ने बताया कि वह विरोध प्रदर्शन के रूप में सोशल मीडिया पर एक मुहिम केंद्र सरकार के खिलाफ चलाएंगे जिसमें हर #मैंभीराहुल के नाम से कांग्रेस कार्यकर्ता अपने पेज पर अपनी बात रखेंगे ।उत्तराखंड कांग्रेस की गढ़वाल मीडिया प्रभारी गरिमा मेहरा दसोनी ने ट्विटर की इस हरकत का पुरजोर विरोध करते हुए कहा की यह लोकतंत्र में विरोधी स्वरों को चुप कराने का षड्यंत्र है।दसौनी ने कहा यह लोगों के मूल अधिकार पर भाजपा के दबाव में ट्विटर के द्वारा कि गयी इस हरकत का कांग्रेस पुरजोर विरोध और निंदा करती है। दसोनी ने कहा कि कांग्रेस चुप नहीं बैठेगी वह इस दमनकारी नीति के खिलाफ सड़क से लेकर सदन तक विरोध प्रदर्शन करके केंद्र सरकार के खिलाफ हल्ला बोल करेगी तथा इतनी आसानी से लोकतंत्र और अभिव्यक्ति की आज़ादी पर कुठाराघात नही होने देगी। दसोनी ने कहा कि एक स्वस्थ लोकतंत्र के लिए मजबूत विपक्ष का होना जरूरी है लेकिन जिस तरह का तानाशाही रवैया भाजपा के द्वारा अपनाया जा रहा है उससे देश का भविष्य खतरे में दिखाई पड़ता है ।प्रदर्शन में मुख्यतः अमरजीत सिंह, प्रदेश संयोजक, सोशल मीडिया विभाग ,उपाध्यक्ष श्री विशाल मौर्या, गढ़वाल मंडल मीडिया प्रभारी गरिमा मेहरा दसौनी, वरिष्ठ प्रवक्ता मथुरा दत्त जोशी आर पी रतूड़ी,प्रदेश महामंत्री राजेन्द्र शाह,अनिल रावत, प्रदेश सचिव शांति रावत रश्मि पटवाल पिंकी नेगी मोहन काला महेश जोशी,पुनीत चौधरी, कार्तिक चांदना मनोज नवानी, अर्पित गौतम, संदीप चमोली, नवीन कुकरेती, भपेंद्र नेगी, साहिल खान इत्यादि बड़ी संख्या में कार्यकर्ता शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *