डी0जी0पी0 ने दिये अपराधियों के विरूद्ध कडा अभियान चलाने के निर्देश।

ख़बर शेयर कर सपोर्ट करें

संवादसूत्र देहरादून : अपराधियों के विरूद्ध एक माह सघन विशेष अभियान शुरू। डी0जी0पी0 उत्तराखण्ड  अशोक कुमार ने दिये पुलिस को सख्त निर्देश।डी0जी0पी0 ने दिये अपराधियों के विरूद्ध कडा अभियान चलाने के निर्देश।

पुलिस महानिदेशक उत्तराखण्ड  अशोक कुमार द्वारा आगामी 01 अगस्त से एक माह के लिए उत्तराखण्ड के वांछित अपराधियों उत्तराखण्ड में निवास कर रहे बाहरी राज्यों के अपराधियों एंव उत्तराखण्ड से बाहर निवास कर रहे उत्तराखण्ड के अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए उत्तराखण्ड पुलिस द्वारा सघन अभियान चलाने के निर्देश दिये है।

और पढ़ें  अधिक पेड़ों के कटान और अवैध निर्माण के बहुचर्चित मामले में डीएफओ किशन चंद को निलंबित।

डीजीपी श्री अशोक कुमार के अनुसार उत्तराखण्ड प्रदेश को अपराध एवं अपराधी मुक्त बनाने के लिए उत्तराखण्ड पुलिस कटिबद्ध है तथा प्रदेश में किसी भी अपराधी को चैन से नही रहने दिया जायेगा।

विगत वर्षो में राज्य में बाहरी प्रदेशों के अपराधी जो प्रदेश में शरण लेकर निवास कर रहे थे उत्तराखण्ड पुलिस द्वारा कार्यवाही क़रते हुए गिरफ्तार किये थे यह कार्यवाही भविष्य में भी जारी रहेगी, डीजीपी द्वारा सभी जनपद प्रभारियों एंव सर्व सम्बन्धितों को कठोर कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये है। साथ ही कुछ अपराधी जो राज्य के बाहर अथवा राज्य में छिपकर निवास कर रहे है उनको भी चिन्हित कर कार्यवाही करने के निर्देश दिये है।

और पढ़ें  विधानसभा अध्यक्ष ने गोहरीमाफी क्षेत्र में सडक निर्माण कार्य का किया निरीक्षण।

वर्तमान में उत्तराखण्ड में लगभग 545 वांछित अपराधी है। कुल लगभग 150 इनामी अपराधियों में 50 अपराधी प्रदेश के है जबकि 100 अपराधी प्रदेश के बाहर के निवासी है। राज्य में लगभग 1396 हिस्ट्रीशीटर है तथा लगभग 561 अपराधी सक्रिय है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.