सेना के दल को मिला एक पर्वतारोही के शव के अवशेष मिले ,लापता यूपी के एक जवान होने की आशंका।

ख़बर शेयर कर सपोर्ट करें

संवादसूत्र : गंगोत्री हिमालय की सबसे ऊंची चोटी सतोपंथ आरोहण के लिए गए भारतीय सेना के दल को एक पर्वतारोही के शव के अवशेष मिले है। जिसे सेना के पर्वतारोही दल ने गंगोत्री पहुंचकर पुलिस के सुपुर्द कर दिया है। सेना ने शव के अवशेषों को देखकर उसके वर्ष 2005 में लापता यूपी के एक जवान होने की आशंका जताई है।

भारतीय सेना के लेफ्टिनेंट कर्नल हर्षदीप गहलोत ने बताया कि भारतीय सेना का एक दल स्वर्णिम विजय वर्ष के उपलक्ष्य में सतोपंथ चोटी(7075 मीटर) के आरोहण के लिए गया था। अभियान के दौरान सेना के दल को एक पर्वतारोही के शव के अवशेष मिले। जिसे सेना के जवानों ने एकत्रित कर गंगोत्री पहुंचाया और पुलिस को सौंप दिया।2005 में ट्रेकिंग अभियान के दौरान लापता हो गए थे कुछ पर्वतारोही
सेना के अधिकारियों का कहना है कि साल 2005 में सेना का एक दल सतोपंथ चोटी के आरोहण के लिए गया था। उसमें कुछ सदस्य लापता हो गए थे। ऐसे में हो सकता है कि यह शव के अवशेष उसी दल में शामिल किसी सदस्य के हों। सेना ने बरामद शव के अवशेष और कपड़ों के आधार पर उसके नायक अनीश त्यागी पुत्र राजकुमार निवासी गाजियाबाद उत्तरप्रदेश होने की आशंका जताई है। जो वर्ष 2005 में ट्रेकिंग अभियान के दौरान लापता हो गया था।

और पढ़ें  सीएम ने डेंगू से बचाव के लिए व्यापक स्तर पर जन जागरूकता अभियान चलाये जाने हेतु जिलाधिकारियों को निर्देश दिये।

अवशेषों की कराई जाएगी डीएनए जांच,पुलिस ने इसकी सूचना उसके परिजनों को भी दे दी है। इधर, एसपी मणिकांत मिश्रा का कहना है कि सेना की ओर से सौंपे गए शव के अवशेषों का पंचनामा भर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है। एसपी ने अवशेषों का डीएनए टेस्ट करवाने की बात कही। उन्होंने कहा डीएनए टेस्ट के बाद ही पुष्टि हो पाएगी कि यह शव के अवशेष किसके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *