सरखेत रायपुर में बादल फटने से आई बाढ़ में दो लोग व कुछ मवेशी लापता, स्कूलों में अवकाश घोषित।

ख़बर शेयर कर सपोर्ट करें


संवादसूत्र देहरादून: रायपुर स्थित ग्राम सरखेत में बादल फटने से कई घरों में पानी चला गया। अब तक दो व्यक्तियों के लापता होने की सूचना है और कुछ मावेशी भी लापता हैं। वहीं वाहनों का तो पता ही नहीं चल पा रहा है। एसएसपी दलीप सिंह कुंवर भी मौके पर पहुँच गए हैं वहीं एसडीआरएफ की टीम रेस्क्यू करने में जुटी हुई है। गुरुवार देर रात को बारिश के कारण बादल फटने के कारण कई लोग घरों में फंस गए । एसडीआरएफ की टीम मालदेवता के रास्ते रेस्क्यू करने के लिए निकली लेकिन वहां मार्ग बाधित होने के कारण टीम पैदल ही मौके पर पहुंचीं। यहां नदी व कुवा खाला में अत्याधिक पानी आने से ग्राम सरखेत में कुछ मकानों में पानी घुस आया।

और पढ़ें  पुलिस उपाधीक्षक दीक्षांत समारोह:पुलिस साईबर एवं डिजिटल तकनीकी से ही साइबर अपराधों पर कसे शिकंजा: सीएम

शुक्रवार देर रात से हो रही वर्षा से उत्तराखंड के कई जिलों में जनजीवन प्रभावित। देहरादून के माल देवता में बादल फटा, सात मकान ध्वस्त, कई मवेशी बहे। दो पुल टूटे। देहरादून- मसूरी मार्ग गलोगीधार में मलबा आने से अवरुद्ध। पौड़ी जिले के यमकेश्वर ब्लॉक में सर्वाधिक वर्षा। चारधाम यात्रा मार्ग कई स्थानों पर बाधित। पहाड़ियों से भूस्खलन, इन मार्गों पर यात्री वहां फंसे। नदी नाले उफान पर, गंगा खतरे ने निशान के करीब बह रही। भारी वर्षा को को देखते हुए जिला प्रशासन ने आनन फानन सुबह सभी स्कूलों में अवकाश घोषित किया।

और पढ़ें  अलर्ट: राज्य में 36 घंटे भारी बारिश का अलर्ट।


टीम ने ग्राम सरखेत में फंसे सभी लोगों को रेस्क्यू कर सुरक्षित कर दिया है । यहां फंसे लोगों को निकाल कर होटलों में रुकवाया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.