विश्व पर्यावरण दिवस पर 21वीं आमंत्रण समर कैंप रोलर स्केटिंग का आयोजन।

ख़बर शेयर कर सपोर्ट करें

संवादसूत्र देहरादून: विश्व पर्यावरण दिवस और दुग्ध दिवस के उपलक्ष्य में देहरादून में 21वीं आमंत्रण समर कैंप रोलर स्केटिंग का आयोजन किया जा रहा है। इसके तहत रौलर स्केटिंग प्रतियोगिता के साथ ही पर्यावरण दिवस और दुग्ध दिवस के दिन विभिन्न प्रतियोगिता आयोजित की जाएंगी। इसका आयोजन एसीसिएशन ऑफ रोलर स्केटिंग उत्तराखंड की ओर से किया जा रहा है। इसमें आंचल दुग्ध और यति स्केट्स सहयोगी हैं। स्केटिंग प्रतियोगिता का आयोजन देहरादून में समर वैली स्कूल के स्केटिंग रिंक में आयोजित होंगे। पर्यावरण दिवस के दिन प्रतियोगिता में भाग लेने वाले बच्चों की रैली निकाली जाएगी। साथ ही पर्यावरण को लैकर स्लोगन, क्विज प्रतियोगिता का आयोजन भी होना है।

यति स्केट्स और दून क्लब ऑफ स्पोर्ट्स एंड हेल्थ के संस्थापक सचिव अरविंद कुमार गुप्ता के मुताबिक, पिछले दो दशकों से एसोसिएशन ऑफ रोलर स्कैटिंग उत्तराखंड पर्यावरण दिवस का आयोजन एफ आरआइ देहरादून में कर रही है। इस बार आंचल के सहयोग से इस दिन से 21वीं समर कैंप रोलर स्कैटिंग का आयोजन किया जा रहा है। साथ ही विश्व दुग्ध दिवस भी मनाया जा रहा है। इसके तहत प्रतिभागी समर वैली स्केटिंग रिंक में प्रतियोगिता में भाग लैंगे। इसके तहत रिंक रेस एडजस्टेबल, काड, इनलाइन स्केट्स की प्रतियोगिता होगी। साथ ही तीन समूहों में किज प्रतियोगिता भी आयोजित की जाएगी।

और पढ़ें  शिक्षक विद्यालय आने को बाध्य नहीं किये जायेंगे।

उन्होंने बताया कि इस दिन रैली का आयोजन भी होगा। रैली के दौरान स्केटिंग करने वाले और अन्य बच्चे पर्यावरण और दूध को लेकर स्लोगन, पोस्टर, बैनर प्रदर्शित करेंगे। टॉप 10 स्लोगन धारकों को सांत्वना पुरस्कार दिया जाएगा। साथ ही तीन समूह अंडर आठ वर्ष, अंडर 14 वर्ष और 14 प्लस वाले बच्चों की
क्विज़ प्रतियोगिता के विजेताओं को प्रथम,द्वितीय व तृतीय स्थान पाने वालों को नगद पुरस्कार प्रदान किया जाएगा।

और पढ़ें  मुख्यमंत्री केम्प कार्यालय में आयोजित हुआ जय हिन्द उत्तराखण्ड के वीर कार्यक्रम।

उन्होंने बताया कि संस्था ओएनजीसी, समर वैली, जीआरडी अकादमी और टोंसब्रिज स्कूल में रोलर स्केटिंग की कोचिंग कक्षाओं के नियमित रूप से आयोजन कर रही है। इसके अतिरिक्त बारू स्पोर्ट्स क्लब, टोंस ब्रिज स्कूल में नियमित रूप से साल भर तैराकी की कक्षाएं संचालित की जाती हैं।
उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता में शहर के सभी स्कूलों के छात्र निशुल्क प्रतिभाग कर सकते हैं। सभी छात्रों को सर्टिफिकेट देने के साथ ही रिफ्रेशमेंट भी दिया जाएगा। इच्छुक छात्र इसके लिए चकराता रोड स्थित यति स्पोर्ट्स पर सम्पर्क कर सकते हैं। या मोबाइल नंबर 9877087779 पर भी कॉल कर सकते हैं। पहले आओ पहले पाओ के आधार पर पंजीकरण के लिए अंतिम तिथि दो जून है। प्रतियोगिता के दिन सीधे भागीदारी पर विचार नही किया जाएगा।