सर्वे स्टेडियम में 12 को लगेंगे विभागीय योजनाओं से प्रचार स्टॉल : गणेश जोशी।

ख़बर शेयर कर सपोर्ट करें

संवादसूत्र देहरादून: मोदी सरकार के सफल 8 साल पूर्ण होने पर आगामी 12 जून को ग्राम्य विकास विभाग, कृषि विभाग तथा उद्यान विभाग से संबंधित योजनाओं के प्रदर्शनी स्टॉल लगाए जाएंगे। साथ इस अवसर पर आयोजित होने वाली विशाल जन सभा को मुख्यमंत्री स्वयं संबोधित करेंगे। आज कैबिनेट मंत्री और मसूरी विधायक गणेश जोशी द्वारा 12 जून को सर्वे स्टेडियम हाथीबड़कला में आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम के संबंध में ग्राम्य विकास विभाग, कृषि विभाग तथा उद्यान विभाग के अधिकारियों संग तैयारी बैठक ली गई। इसके उपरांत कृषि मंत्री द्वारा सभी संबंधित अधिकारियों संग कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण भी किया।
अधिकारियों को अवगत कराया गया कि इस कार्यक्रम में देहरादून महानगर अंतर्गत आने वाली पांचों विधानसभाओं से कई किसान और उद्यमी इस अयोजन में प्रतिभाग करेंगे। विभागीय योजनाओं के प्रचार – प्रसार के लिए यह एक शानदार अवसर है।
इस अवसर पर मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली केन्द्र सरकार ने अपने 8 साल के कार्यकाल में यह साबित किया है कि राजनीतिक इच्छाशक्ति वाली सरकार हो तो महत्पूर्ण फैसलों की बदौलत देश की दशा और दिशा बदली जा सकती है। हाल के वर्षां में सरकार के सामने कोरोना महामारी और ध्वस्त होती इकोनॉमी जैसी चुनौतियां सामने आईं लेकिन इन चुनौतियों से जूझते हुए मोदी सरकार ने देश की विकास यात्रा को नई गति दी है। किसानों के लिए सम्मान निधि योजना के तहत किसानों के खाते में हर साल 6000 रूपए आते हैं। इस प्रकार की योजनाओं को अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचाए जाने की आवश्यकता है।
कार्यक्रम के दौरान लाभार्थी किसानों से मुख्यमंत्री एवं विभागीय मंत्री संवाद भी करेंगे।
इस दौरान निदेशक कृषि, गौरीशंकर, अपर आयुक्त ग्राम विकास, एसके राजपूत, आरपी सिंह मुख्य अभियंता पीएमजीएसवाई, सुरेश राम संयुक्त निदेशक उद्यान तथा अन्य अधिकारीगण भी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.