हरेला पर सार्वजनिक अवकाश घोषित, स्कूलों में छुट्टी के लिए आदेश जारी।

ख़बर शेयर कर सपोर्ट करें

संवादसूत्र देहरादून: सरकार द्वारा क्षेत्रीय पर्व हरेला के अवसर पर सार्वजनिक अवकाश घोषित किया गया है। इस संबंध में महानिदेशालय विद्यालयी शिक्षा उत्तराखंड के संयुक्त निदेशक डॉ० एस० बी० जोशी ने आदेश जारी किया है।

महानिदेशालय विद्यालयी शिक्षा उत्तराखंड के संयुक्त निदेशक डॉ० एस० बी० जोशी द्वारा जारी आदेश के अनुसार इस पर्व का मुख्य उद्देश्य उत्तराखण्ड की भावी पीढ़ी को प्रकृति से जोड़ना है, जिससे उनके हृदय में प्रकृति के प्रति प्यार व संवेदना उत्पन्न हो सके।

और पढ़ें  कोरोना विस्फोट, आज राज्य में 630 नए मामले।

उत्तराखण्ड के समस्त सरकारी व गैर-सरकारी विद्यालयों में विद्यालय प्रशासन द्वारा बच्चों के साथ हरेला पर्व मनाया जाना अति-महत्वपूर्ण है। उत्तराखण्ड के समस्त सरकारी व गैर सरकारी विद्यालयों में बच्चों के साथ दिनांक 15 जुलाई, को हरेला पर्व मनाये जाने के दृष्टिगत विद्यालय प्रशासन को अवगत कराते हुए पर्व से सम्बंधित कम से कम 05 फोटो व रिपोर्ट आयोग को उपलब्ध कराने के निर्देश है।

और पढ़ें  चंद्रभागा नदी में बढ़े जलस्तर से कई लोडर वाहन फंसे।

उत्तराखण्ड संरक्षण आयोग के उक्त संदर्भित पत्र दिनांक 11 जुलाई की प्रति प्रेषित करते हुए मुझे यह कहने का निदेश हुआ कि कृपया आयोग के निर्देशानुसार बच्चों के साथ दिनांक 15 जुलाई 2022 को हरेला पर्व मनाये जाने के दृष्टिगत विद्यालय प्रशासन को अवगत कराते हुए पर्व से सम्बंधित कम से कम 05 फोटो व रिपोर्ट आयोग के साथ ही महानिदेशालय को भी उपलब्ध कराने का कष्ट करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.