बलिदानी हरबोला का पार्थिव देह घर पहुंचा, सीएम ने दी श्रद्धांजलि।

ख़बर शेयर कर सपोर्ट करें


संवादसूत्र देहरादून/हल्द्वानी: सियाचिन में आपरेशन मेघदूत में बलिदान देने वाले चंद्रशेखर हरबोला का पार्थिव देह उनके आवास पर पहुंच गई। सीएम पुष्कर सिंह धामी समेत कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी, रेखा आर्य ने श्रद्धांजलि दी।
बुधवार को सरस्वती विहार डहरिया में पत्रकारों से वार्ता करते हुए सीएम ने कहा कि ऑपरेशन मेघदूत में बलिदान हुए चन्द्रशेखर हर्बोला को कभी नहीं भुलाया जा सकता है। उनकी स्मृति को हमेशा यादों में जिंदा रखने के लिए शहीद धाम में तस्वीर लगाई जाएगी। उन्होंने कहा चंद्रशेखर के बलिदान पर उत्तराखंड ही नहीं पूरा देश गर्व करता है। बलिदानी के भतीजे राजेंद्र सिंह हर्बोला ने सीएम धामी से बलिदानी के मूल निवास बेंती से गांव तक सड़क बनाने की मांग की। इस पर सीएम के जल्द मांग पूरी करने का आश्वासन दिया। करीब 15 मिनट दर्शन के बाद वह कोटद्वार के लिए रवाना हो गए। श्रद्धांजलि देने वालों में मेयर जोगेन्द्र सिंह रौतेला, लालकुआं विधायक मोहन सिंह बिष्ट, विधायक राम सिंह केड़ा समेत सैकड़ों लोग मौजूद रहे। इसके बाद पार्थिव देह को सैनिक सम्मान के साथ अंतेष्टि के लिए रानीबाग चित्रशिला घाट की ओर ले गए।

और पढ़ें  सीएम ने किया रुद्रप्रयाग का दौरा,यात्रियों की ली सुध।

जबतक सूरज चांद रहेगा हर्बोला जी का नाम रहेगा
बलिदानी चंद्रशेखर हर्बोला का पार्थिव देह 38 साल बाद बुधवार को घर पहुंचा। इस दौरान सड़क पर खड़े हजारों लोगों व पूर्व सैनिकों ने जब तक सूरज चांद रहेगा हर्बोला जी का नाम रहेगा। भारत माता की जय, वंदे मातरम समेत कई जोरदार नारे लगाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.