कैबिनेट मंत्री डॉ धन सिंह रावत से मिला एबीवीपी का प्रतिनिधि मंडल।

ख़बर शेयर कर सपोर्ट करें


सँवादसूत्र देहरादून/रुद्रप्रयाग: एबीवीपी रुद्रप्रयाग के कार्यकर्ता कैबिनेट मंत्री डॉ धन सिंह रावत से मिले, जिसमें अनुसूया प्रसाद बहुगुणा राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय अगस्त्यमुनि के कुछ शैक्षणिक मुद्दों को लेकर ABVP के प्रतिनिधि मंडल ने ज्ञापन सौंपा जिसमे…

महाविद्यालय में M.Com की संस्तुति व उसके पाठ्यक्रम का संचालन।N.C.C की बटालियन का शुभारंभ।M.A में इतिहास व गृहविज्ञान विषय को सम्मिलित कर उसे संचालित करना।महाविद्यालय में सभी विभागों में रिक्त शिक्षकों की नियुक्ति हेतु मांग की!
ज्ञापन में मांग थी कि महाविद्यालय अगस्त्यमुनि जिले का सर्वाधिक छात्र संख्या वाला महाविद्यालय है, जिसमें जिसमें 2-3 हजार विद्यार्थी अध्ययनरत है! और रुद्रप्रयाग जिला जिसे वैश्विकष्तर पर देखा जाता है उस जिले में कहीं भी किसी भी महाविद्यालय में M.Com का पाठ्यक्रम नहीं है व साथ ही संपूर्ण जिले में विद्यार्थी प्रतिवर्ष एक अच्छी संख्या में युवा सेना में भर्ती होता है लेकिन जिले में कहीं भी N.C.C नहीं है! यह एक बहुत बड़ा दुर्भाग्य है व स्नातकोत्तर में M.A में विद्यार्थी को जिले से बाहर मजबूरन प्रवेश लेना पड़ता है! इससे बड़ा दुर्भाग्य क्या हो सकता है! जिस वजह से दिन प्रतिदिन महाविद्यालय में छात्र संख्या घटती जा रही है! डॉद्धन सिंह रावत जी द्वारा जल्द ही इन माँगों पर कार्यवाही करने का आश्वासन दिया!
कॉलेज इकाई मंत्री गौरव भट्ट ने कहा कि महाविद्यालय में यदि उक्त सुविधायें उपलब्ध कराई जाती है तो जिले का युवा जिले में ही अपनी पढ़ाई कम से कम खर्चे में पूरी कर सकता है!
उक्त कार्यक्रम में सौरभ कुमार जिला संगठन मंत्री रुद्रप्रयाग विक्रांत चौधरी कॉलेज छात्र प्रमुख अगस्त्यमुनि, प्रवेश सिंह कॉलेज कार्यकारिणी सदस्य अगस्त्यमुनि, प्रियंक शर्मा कार्यकर्ता रुद्रप्रयाग आदि रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.