डिपार्टमेंट प्रीमियर लीग -2022(D. P. L.) का शुभारम्भ।

ख़बर शेयर कर सपोर्ट करें

खिलाड़ियों में बढ़ेगी प्रतिस्पर्धा की भावना तो सामने आएंगी नई प्रतिभाएं-रेखा आर्या

संवादसूत्र देहरादून: आज डिपार्टमेंट क्रिकेट डेवलपमेंट कमेटी ऑफ उत्तराखंड द्वारा आयोजित “डिपार्टमेंट प्रीमियर लीग -2022(D. P. L.)” का खेल मंत्री रेखा आर्या और कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने दीप प्रज्ज्वलन कर शुभारंभ किया। यह मैच रायपुर स्थित महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज में खेले गये। यह मैच C.M.-11 और I.F.S.-11 की टीमों के मध्य आयोजित हुए जिसमें C. M.-11 के कप्तान ब्रजेश संत और I. F. S.-11 के कप्तान कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल रहे।

और पढ़ें  चिकित्सा कर्मचारियों से दायित्वों के निर्वहन में ईमानदारी की उम्मीद: सीएम

इस अवसर पर खेल मंत्री ने कहा कि ऐसे खेल के आयोजनों से कहीं ना कहीं एक और जहाँ लोगो को मनोरंजक मैच देखने का मौका मिलता है तो वहीं हमारे अधिकारियो, कर्मचारियों को अपने कामकाज के आलावा ऐसे मौके बहुत कम मिलते है लेकिन ऐसे आयोजन से हमारे अधिकारी व कर्मचारी स्वयं को फिट रखने के साथ ही तनाव मुक्त भी रहेंगे।

और पढ़ें  तबादले: 10 सब इंस्पेक्टरों के हुए तबादले।

कैबिनेट मंत्री ने कहा कि आज गांवों से खूब प्रतिभाएं निकल रही हैं। क्षेत्र के युवाओं को खेल के लिए बेहतरीन मौका मिले इसके लिए विभाग लगातार प्रयासरत है, मंत्री रेखा आर्या ने कहा कि आज खेल विभाग द्वारा राज्य के खिलाड़ियों के लिए कई सारी योजनाए चलाई जा रही हैं, खेल मंत्री ने सभी से इन योजनाओं का पूरा लाभ उठाने की अपील भी की।उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों में प्रतिस्पर्धा की भावना बढ़ेगी तो नई प्रतिभाएं सामने आएंगी।खेलने से हमेशा स्वस्थ मन, स्वस्थ तन बनकर तैयार होता है, जो युवा की पूंजी होती है। साथ ही खेल मंत्री रेखा आर्या ने सभी खिलाड़ियों को बधाई व शुभकामनायें दी।

और पढ़ें  अपर मुख्य सचिव ने त्योहारों में पुलिस अधिकारियों को कानून ब्यवस्था की कड़ी निगरानी रखने के दिये निर्देश।

इस अवसर पर मैच कमिश्नर श्री अनिल नेगी जी, अध्यक्ष श्री राकेश जोशी जी, सचिव श्री किरण सिंह जी, संयोजक/संचालक श्री प्रवेश सेमवाल जी सहित कार्यक्रम के पदाधिकारी और खिलाडी उपस्थित रहे।