डेंगू व चिकनगुनिया की रोकथाम में लापरवाही पर चिकित्साधिकारियों को कारण बताओे नोटिस जारी।

ख़बर शेयर कर सपोर्ट करें

संवादसूत्र देहरादून: प्रभारी सचिव स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा डा0 आर राजेश कुमार द्वारा प्रदेश के दो जनपदों देहरादून व हरिद्वारा को डेंगू व चिकनगुनिया की रोकथाम में लापरवाही बरतने पर चिकित्साधिकारीयों को जारी किया गया कारण बताओे नोटिस।
डेंगू व चिकनगुनिया की संवेदनशीता को ध्यान में रखते हुए प्रभारी सचिव चिकित्सा स्वास्थ्य एवं चिकित्सा षिक्षा द्वारा पूर्व में की डेंगू व चिकनगुनिया रोकथाम हेतु राज्य के 13 जनपदों को दिषा निर्देष निर्गत किये गये थे। वर्तमान में देहरादून व हरिद्वार जनपदोे के द्वारा उक्त दिषा निर्देषों के क्रम में सही तरीके से अनुपालन नही किया जा रहा है, जिससे मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है।
उक्त के दृष्टिगत प्रभारी सचिव स्वास्थ्य एवं चिकित्सा षिक्षा द्वारा हरिद्वार एवं देहरादून जनपदों के चिकित्साधिकारियों को कारण बताओं नोटिस जारी किया गया। साथ ही निर्देष दिये गये कि नोटिस जारी होने के 03 दिवस के भीतर जनपदों के चिकित्साधिकारी स्पश्टीकरण प्रभारी सचिव के समक्ष प्रस्तुत करें। प्रभारी सचिव का कहना है कि इस प्रकार के संवेदनषील विशय के सम्बंध में किसी भी प्रकार की लापरवाही मान्य नही होगी।
इसी के साथ 04 जनपद हरिद्वार, पौडी गढवाल, रूद्रप्रयाग व चम्पावत को डंेगु व चिकनगुनिया रोग के प्रसार के संबंध में आहूत वर्चुअल बैठक से अनुपस्थित रहने के संबंध में कारण बताओ नोटिस जारी किया गया।