डीएलएड प्रवेश परीक्षा आज।

ख़बर शेयर कर सपोर्ट करें

संवादसूत्र देहरादून: उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद द्वारा वर्ष 2020-21 की डीएलएड प्रवेश परीक्षा कराई जा रही है। इस परीक्षा में 33342 अभ्यर्थी पंजीकृत हुए हैं। हालांकि इस बार करीब आठ हजार अभ्यर्थी पिछले साल की तुलना में कम पंजीकृत हुए हैं।

उत्तराखंड में बुधवार को आज 29 शहरों के 151 केंद्रों पर द्विवर्षीय डीएलएड प्रवेश परीक्षा आयोजित होगी। प्रश्रपत्र व परीक्षा से संबंधित सामग्री परीक्षा केंद्रों के लिए भेज दी गई है। परीक्षा प्रात: दस बजे से साढ़े 12 बजे तक एक ही पाली में होगी। राज्य की 13 जिलों की कुल साढ़े छह सौ सीटों के लिए यह परीक्षा हो रही है।

और पढ़ें  आइये मिलकर पहाड़ को स्वरोजगार की नई दिशा की और ले चलें : कफोला बंधु।

प्राथमिक शिक्षक के लिए उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद द्वारा वर्ष 2020-21 की डीएलएड प्रवेश परीक्षा कराई जा रही है। इस परीक्षा में 33342 अभ्यर्थी पंजीकृत हुए हैं। हालांकि इस बार करीब आठ हजार अभ्यर्थी पिछले साल की तुलना में कम पंजीकृत हुए हैं। परिषद कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक डीएलएड परीक्षा के लिए हरिद्वार में 17, देहरादून में 28, उत्तरकाशी में 11, टिहरी गढ़वाल में चार, पौड़ी गढ़वाल में नौ, रूद्रप्रयाग में 13, पिथौरागढ़ व चंपावत में दस-दस, अल्मोड़ा में 13, बागेश्वर में छह, नैनीताल में 21, उधमसिंहनगर में नौ परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं।

और पढ़ें  24 घंटे में 109 कोरोना पॉजिटिव, साथ ही 108 मरीज ठीक हुए।

कुमाऊं व गढ़वाल मंडल के जिलों के नोडल केंद्र के प्रभारियों व नोडल केंद्र के प्रधानाचार्यों को पूर्व में ही परीक्षा संपन्न कराने के लिए दिशा निर्देश दिए जा चुके हैं। परीक्षा में बैठने को अभ्यर्थियों के लिए प्रवेश पत्र पूर्व में ही विभागीय वेबसाइट में अपलोड कर दिए गए थे। परिषद की सचिव नीता तिवारी ने बताया कि परीक्षा की तैयारी पूरी हो चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.