पर्यावरण व दुग्ध दिवस पर स्केटिंग प्रतियोगिता का आयोजन।

ख़बर शेयर कर सपोर्ट करें

संवादसूत्र देहरादून: पर्यावरण दिवस ​​और विश्व दुग्ध दिवस के अवसर पर देहरादून में समर वैली स्कूल के इंडोर वुडन स्केटिंग रिंक में आंचल दुग्ध और यतीस्केट्स के सहयोग से 21 वीं आमंत्रण समर कैंप रोलर स्केटिंग चैंपियनशिप का आयोजन किया गया। चैंपियनशिप में 121 स्केटर्स ने स्केटिंग रैली, रिंक रेस में एडजस्टेबल, क्वाड और इनलाइन स्केट्स के साथ ही क्विज में प्रतिभाग किया।
समर वैली के निदेशक अशोक वासु, आंचल की प्रबंधक अदिति और पुंडीर प्रॉपर्टीज के केवल सिंह पुंडीर ने कार्यक्रम का उद्घाटन किया।
यति स्पोर्ट्स के अरविंद गुप्ता ने बताया कि रिंक रेस के अंडर 8 एडजस्टेबल बालिका वर्ग में सारा प्रथम, इशिता द्वितीय, अहाना तृतीय रही। अंडर 8 इनलाइन प्रतियोगिता में सांची प्रथम, अरायना तलवार द्वतीय और सिद्धी ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। अंडर -14 क्वाड में अकाशिता प्रथम, धीर ने द्वितीय, मिनू ने तृतीय स्थान पाया। अंडर-14 इनलाइन में मीमांशा नेगी ने स्वर्ण, शिवांशी ने रजत और परी ने कांस्य पदक हासिल किया।

और पढ़ें  पूर्व भाजपा विधायक राजकुमार ठुकराल हत्या के मामले में बरी।

बालक अंडर -8 इनलाइन में पहला-शौर्य, दूसरा अरिहंत, तीसरे स्थान पर वंश रहे। अंडर 8 क्वाड में आरव ने स्वर्ण, नैवेद्य नेगी ने रजत और विराज़ ने कांस्य पदक जीता।इनलाइन-अंडर 8 में पहला-विवान, दूसरा-कुंग व तीसरा स्थान शौर्य महेश्वरी ने प्राप्त किया। अंडर-12- कवाड़ में पहला-धैर्य, दूसरा, अंकेश और तीसरा-आरव त्यागी रहे। अंडर-14-एडजस्टेबल में अंशुमन प्रथम रहे। अंडर-14-क्वाड-में -कुशाग्र प्रथम दूसरा-अर्णव, तीसरे स्थान पर सार्थक रहे। अंडर-16 में प्रथम शौर्य, दूसरा- अत्यहरव, तीसरा-वंश रहे। अंडर-17 में पहला-आदित्य, दूसरा-देवशीश, तीसरा-ईशान चौधरी रहे। इस दौरान पर्यावरण दिवस” ​​​​और “विश्व दुग्ध दिवस” पर आयोजित स्लोगन और पोस्टर प्रतियोगिता में शौर्य, अरिहंत, विराज, अक्षिता, धैर्य, अद्वैत, अरायना तलवार, अथर्व, शौर्य और देवर्ष के बनाये पोस्टर और स्लोगन शीर्ष 10 चुने गए।

और पढ़ें  विद्युत चोरी रोकने के साथ ही लाइन लॉस को लगातार कम करने हेतु किए जाएं प्रयास: मुख्य सचिव।


इसके अलावा क्विज़ तीन समूहों में आयोजित की गई जैसे कि 8 वर्ष से कम, 14 वर्ष से कम और 14 वर्ष से अधिक। तीनो कैटेगरी में प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान पाने वाले विजेताओं को नकद पुरस्कार दिया गया। विजेताओं में प्रथम-सारा, विवंश, देवाशीष द्वितीय-आरव रौतेला, सिद्धि, देवाशीष, तृतीय-अरिहंर, शिवांश, आदित्य शामिल रहे।
इस मौके पर खाद्य सुरक्षा विभाग के निरीक्षक मनोज त्यागी, विपणन प्रबंधक ए खान और आंचल के प्रबंध निदेशक जयदीप ने विजेताओ को पुरस्कार और प्रमाण पत्र वितरित किए। यति स्पोर्ट्स की अंजू गुप्ता, यति गुप्ता, प्रशिक्षक-सिद्धार्थ जैन, अक्षत जौहरी, अंशुमन, विकास थापा, मनीषा, नजम खान, नागेन्द्र नेगी, गुलाब चौधरी, संजय राणा ने कार्यक्रम में सहयोग किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.