1 अक्टूबर से शुरू होगा प्रदेश में खेल महाकुम्भ।

ख़बर शेयर कर सपोर्ट करें

खेल मंत्री ने दिए अधिकारीयों को निर्देश कहा, खेल महाकुम्भ की व्यवस्थाओं को समय से कर लिया जाये पूरा

संवादसूत्र देहरादून: आज खेल एवं युवा कल्याण मंत्री रेखा आर्या ने सचिवालय में खेल महाकुम्भ से सम्बंधित बैठक आहूत की. बैठक में रुद्रप्रयाग, चमोली, पौड़ी, उत्तरकाशी,अल्मोड़ा, पिथौरागढ़, टिहरी जिलों के डिएम सहित हरिद्वार, देहरादून, नैनीताल, उधम सिंह नगर जिलों के सीडीओ वर्चुअल माध्यम से उपस्थित रहे।

इस अवसर पर खेल मंत्री रेखा आर्या ने आगामी 1अक्टूबर से शुरू होने जा रहे खेल महाकुम्भ की तैयारीयों के बारे में सम्बंधित अधिकारियो से जानकारी प्राप्त की. कैबिनेट मंत्री ने सभी अधिकारियो को निर्देशित करते हुए कहा की यह आयोजन राज्य के लिए एक बड़ा आयोजन है ऐसे में न्याय पंचायत, ब्लॉक, जिला और राज्य स्तर पर खेलने जा रहे खिलाड़ियों को किसी प्रकार की परेशानी ना हो इसकी व्यवस्था सुनिश्चित कर ली जाये।

और पढ़ें  प्रेम प्रसंग के चलते युवक व महिला ने की खुदकुशी।

वही खेल मंत्री ने सभी अधिकारियो को यह भी निर्देश दिए की जहाँ पर भी खेलो का आयोजन होने जा रहा है वहां पर शौचालय, पानी, लाइट, चिकित्सा कि समुचित व्यवस्था पहले से बना ली जाये।

वहीँ मीडिया से बात करते हुए खेल मंत्री ने बताया की आज की वर्चुअल बैठक में खेल महाकुम्भ की तैयारियो के बारे में अधिकारियो के साथ चर्चा की गई. आज की बैठक में कुल 11 बिन्दुओ पर विस्तृत चर्चा हुई. इस वर्चुअल बैठक में उन्होंने सम्बंधित अफसरों से पंजीकरण, खेल मैदानो की स्थति, बजट की समस्या, प्रचार प्रसार, निर्धारित समय सीमा के अंतर्गत प्रतियोगिता का निर्धारण, आयोजन स्थल को चिन्हित करने सहित कई विषयो पर चर्चा की. उन्होंने कहा की उनके द्वारा सभी अधिकारियो को स्पष्ट निर्देश दिए गए हैं की खेल महाकुम्भ के आयोजन को सभी अधिकारी गंभीरता के साथ ले और जो भी परेशानी आ रही है उसे जल्द से जल्द दूर कर लिया जाये।

और पढ़ें  चेतावनी:इन पांच जिलों में होगी बारिश और ओलावृष्टि।

वर्चुअल बैठक के समापन के बाद खेल मंत्री रेखा आर्या रायपुर ब्लॉक के तपोवन स्थित नवोदय विद्यालय के खेल मैदान पहुंची जहाँ उन्होंने 1 अक्टूबर से आयोजित होने जा रहे खेल महाकुम्भ की तैयारियां परखी. खेल मंत्री रेखा आर्या ने इस अवसर पर खेल मैदान का निरीक्षण किया और व्यवस्थाओ को देखा. उन्होंने सम्बंधित अधिकारियो को खेल मैदान में सभी अव्यवस्थाओं को जल्द दूर करने के निर्देश दिए।
मंत्री रेखा आर्या ने कहा की उद्घाटन समारोह के अवसर पर महामहिम राज्यपाल लफ्टिंनेंट जनरल गुरमीत सिंह मुख्य अतिथि के तौर पर सम्मलित रहेंगे ऐसे में सभी व्यवस्थाओ को दुरुस्त कर लिया जाये।

और पढ़ें  व्यापारी को गोली मारकर बदमाशों ने नकदी लूटी।

इस अवसर पर निदेशक खेल एवं युवा कल्याण जितेन्द्र सोनकर,उप निदेशक युवा कल्याण शक्ति सिंह, सयुंक्त निदेशक युवा कल्याण अजय अग्रवाल , संयुक्त निदेशक खेल धर्मेंद्र भट्ट जी सहित विभागीय अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।