कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने किया 802 लाख की पेयजल योजना का शिलान्यास।

ख़बर शेयर कर सपोर्ट करें

संवादसूत्र देहरादून : कृषि मंत्री, गणेश जोशी ने आज जनपद मसूरी और टिहरी के हजारों ग्राम वासियों को लाभ पहुंचाने वाली पेयजल योजना का मसूरी के बुरांसखण्डा में शिलान्यास किया। जल जीवन मिशन के अन्तर्गत बुरांसखंडा पुनर्गठन पम्पिंग योजना की लागत 802.24 लाख है इस योजना से देहरादून की मसूरी विधानसभा तथा टिहरी की धनौल्टी विधानसभा की 8 ग्राम पंचायत व 35 तोकों के हजारों लोगों की पेयजल संबंधी आवश्यकताएं अगले 30 साल तक अर्थात 2052 तक संबोधित होंगी। बुरांसखंडा पहुंचे कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी का ग्रांमीणों ने पारंपरिकक वाद्ययंत्रों ढोल दमाऊ एवं माल्यार्पण कर भव्य स्वागत किया गया। मौके पर सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे। इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री ने कहा कि डबल इंजन की सरकार, ‘‘हर घर तक नल का जल’’ के तहत प्रत्येक परिवार को स्वच्छ एवं निर्बाध पेयजल उपलब्ध करने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिए गए हैं कि समय से पूर्व इस योजना को पूरा किया जाए साथ ही नेटवर्किंग की समस्या का भी जल्द समाधान किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि इससे पूर्व भी विधायक रहे होंगे लेकिन जब से वह आये उन्होंने जनता को अपने परिवार का सदस्य माना व उनके हर दुख सुख में शामिल हुए और इस क्षेत्र के विकास में अन्य क्षेत्रों से अधिक विकास कार्य किए गये। उन्होंने कहा कि क्यारा धनोल्टी मार्ग, बुंरांसखडा गढ रोड, सिल्ला मोटर मार्ग, 33 केवी का बिजली स्टेशन सुवाखोली में प्राथमिकता के आधार पर बनाया जायेगा। वहीं मोटीधार पनियाला पेयजल योजना के लिए भी सात करोड, रूपया स्वीकृत हो चुका है। काटल से कथियाना मोटर मार्ग भी बनाया जायेगा। सरोना को टूरिस्ट डेस्टिनेशन के तौर पर विकसित किया जायेगा।

और पढ़ें  डीएम ने किया दो अधिकारियों को निलंबित।

पेयजल निगम के अधीक्षण अभियंता सुभाष चंद्रा ने इस योजना को लेकर बताया कि यह योजना 1 वर्ष के अंदर पूरी की जानी है और इसके लिए सभी कार्य पूरे किए जा चुके हैं। साथ ही यहां पर कार्य की गुणवत्ता को लेकर भी पूरा ध्यान रखा गया है ताकि आने वाले समय में किसी प्रकार की समस्या ना हो। कार्यक्रम को जिला पंचायत उपाध्यक्ष दीपक पुंडीर, जिला पंचायत सदस्य वीर सिंह, अनुज कौशल आदि ने भी संबोधित किया।
इस अवसर पर भाजपा मसूरी मंडल अध्यक्ष मोहन पेटवाल, जिला पंचायत उपाध्यक्ष, दीपक पुंडीर, जिला पंचायत सदस्य, बीर सिंह चौहान, अनुज कौशल, ग्राम प्रधान, सुमित्रा देवी, ब्रहम दत्त जोशी, मनोज राघंण, क्षेत्र पंचायत सदस्य, निर्मला देवी, अमित पंवार, महामंत्री कुशाल राणा, मुकेश धनाई, सभासद अरविंद सेमवाल, सपना शर्मा, अभिलाष, कमला थपलियाल, अनीता धनाई, ग्राम प्रधान सुमित्रा देवी, नारायण सिंह राणा, सहित बड़ी संख्या में र्ग्रामीण जनप्रतिनिधि व ग्रामीण मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचालन घनश्याम नेगी ने किया। पूर्व प्रधान व वर्तमान प्रधान, वर्तमान क्षेत्र पंचायत सदस्य व पार्टी कार्यकर्ता उपस्थित रहे।