बारहवीं आमंत्रण देहरादून जिला तैराकी चैंपियनशिप में विभिन्न वर्गों में प्रतिभागियों ने भाग लिया।

ख़बर शेयर कर सपोर्ट करें

संवादसूत्र देहरादून: बारू स्पोर्ट्स क्लब ने यति स्केट्स के सहयोग से गुरूवार को अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक दिवस मनाया। इस अवसर पर बारहवीं आमंत्रण देहरादून जिला तैराकी चैंपियनशिप का आयोजन किया गया।
यति स्केट्स और द दून क्लब ऑफ स्पोर्ट्स एंड हेल्थ के सचिव अरविंद गुप्ता ने बताया कि प्रतियोगिता में 115 तैराकों ने फ्री स्टाइल, बैकस्ट्रोक, ब्रेस्टस्ट्रोक, बटरफ्लाई, मेडले और रिले दौड़ आदि प्रतिस्पर्धाओं में प्रतिभाग किया।

बद्रीपुर, जोगीवाला स्थित बारू स्पोर्ट्स क्लब के स्विमिंग पूल में आयोजित प्रतियोगिता की फ्रीस्टाइल- सब जूनियर गर्ल्स स्पर्धा में प्राणिका बिष्ट ने स्वर्ण, हर्शिता ने रजत व एरिशा डिमरी ने कांस्य पदक जीता। बॉयज वर्ग में धैर्य ने गोल्ड, अधिराज सिंह ने सिल्वर और शौर्या ने ब्रॉन्ज़ मैडल अपनी झोली में डाला। जूनियर ग्रुप-गर्ल्स में वैभवी ने स्वर्ण, मीरा कोहली ने रजत और पहल ने कांस्य पदक जीता। बालकों में अभिनव प्रथम, अक्षत गेरोला द्वितीया और वैभव तीसरे स्थान पर रहे। सीनियर ग्रुप-गर्ल्स में राधिका कोहली ने गोल्ड, अन्या खत्री ने सिल्वर व नम्या डोभाल ने ब्रॉन्ज़ मैडल अपने नाम किया। , बॉयज़ में दिवांश रावत ने स्वर्ण, सर्वज्ञ बिष्ट ने रजत और वैदिक जोशी ने कांस्य पदक जीता। सीनियर महिला ग्रुप में गीताक्षी धवन पहले, प्राची दूसरे और पलक मल्होत्रा स्थान पर रही। सीनियर मेन में सिद्धार्थ जैन ने गोल्ड, छितिज जौहरी ने सिल्वर और ध्रुव ने ब्रॉन्ज मैडल अपनी झोली में डाला। 30 साल से ऊपर की कैटेगरी में ध्रुव पहले, अनुराग डिमरी दूसरे और मनोज तीसरे स्थान पर रहे।

और पढ़ें  शिकार के लिए जंगल गए चार युवकों की मौत।

बैकस्ट्रोक स्पर्धा के जूनियर ग्रुप-गर्ल्स में मीरा प्रथम, मैत्रिका द्वितीय और पहल तृतीय रहीं। बॉयज़ वर्ग में अभिराज पहले, वैभव दूसरे और शशांक तीसरे स्थान पर रहे। सीनियर गर्ल्स वर्ग में राधिका ने गोल्ड नम्या ने सिल्वर और अन्या ने ब्रॉन्ज़ मैडल जीत। बालक वर्ग में दिव्यांश पहले, सर्वज्ञ दूसरे और विभोर तिसरे स्थान पर रहे। सीनियर महिला वर्ग में गीताक्षी प्रथम, पलक द्वितीय रही। सीनियर मेन में सिद्धार्थ जैन ने गोल्ड और क्षितिज जौहरी ने सिल्वर जीता। ब्रेस्टस्ट्रोक-जूनियर ग्रुप-गर्ल्स में मीरा ने गोल्ड अपने नाम किया। बॉयज़ में अभिनव प्रताप पहले अधिराज दूसरे स्थान पर रहे। सीनियर ग्रुप-गर्ल्स में रितु पहले, मीनू दूसरे और पलक तीसरे स्थान पर रही। सीनियर पुरुष वर्ग में छितिज जौहरी प्रथम और सिद्धार्थ जैन दूसरे स्थान पर रहे।
मेडले में छितिज, अभिनव, गीताक्षी, वाष्णवी प्रथम, नम्या, पलक, प्राची, राधिका दूसरे और नव्या, आन्या, दीयांश, सिद्धार्थ जैन तीसरे स्थान पर रहे।
रिले में अभिराज, विभोर, वैदिक, अक्षत ने गोल्ड, ईशान चौधरी, अभिनव, वैभव, अभिनव नेगी ने सिल्वर और कार्तिकेय चौधरी, आरव, दिव्यांश, सर्वज्ञ ने ब्रॉन्ज़ मैडल अपने नाम किया।
इससे पूर्व उत्तराखंड राज्य ओलम्पिक संघ के संयुक्त सचिव श्री गुरचरण सिंह एवं यतिस्केट्स के अध्यक्ष अमित गर्ग ने प्रतियोगिता का सुभारम्भ किया। इस दौरान आर्यन स्कूल के एचओडी स्पोर्ट्स संजय थापा तथा समर वैली के एचओडी स्पोर्ट्स में संजय राणा बतौर विशिष्ट अतिथि उपस्थित रहे। यति स्पोर्ट्स की यति गुप्ता, अंजू गुप्ता, प्रशिक्षक-सिद्धार्थ जैन, अशत जौहरी, अंशुमन, विकास कंडारी, मनीषा, नजम खान, नागेंद्र नेगी, गुलाब चौधरी, संजय राणा ने कार्यक्रम में सहयोग किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.