मौसम विभाग ने किया राज्य में बारिश का येलो अलर्ट जारी,अगले 4 दिन भारी बारिश की संभावना।

ख़बर शेयर कर सपोर्ट करें

संवादसूत्र देहरादून :-उत्तराखंड में अगले कुछ दिन मानसून की सक्रियता तेज होने की संभावना है। मौसम विभाग ने राज्य में अगले 4 दिन यानी 29 अगस्त तक भारी बारिश की संभावना व्यक्त करते हुए यलो अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग द्वारा जारी अलर्ट के मुताबिक राज्य में 26 और 27 अगस्त को हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है जबकि 28 और 29 अगस्त को कहीं-कहीं भारी बारिश की संभावना है तथा गर्जन के साथ बिजली गिरने का भी अंदेशा है

और पढ़ें  मुख्यमंत्री केम्प कार्यालय में आयोजित हुआ जय हिन्द उत्तराखण्ड के वीर कार्यक्रम।

जिसको लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है तथा सावधानी बरतने की सलाह दी है।

मौसम विभाग ने 26 अगस्त को राज्य के पर्वतीय क्षेत्रों में गर्जन के साथ बिजली चमकने तथा कहीं-कहीं तीव्र बौछार की संभावना जताई है।

27 अगस्त को राज्य के अनेक जनपदों में गर्जन के साथ बिजली चमकने तथा तीव्र बौछार की संभावना है।

और पढ़ें  कुंभ स्नान को गई वृद्धा पांच साल बाद परिवार को मिली।

29 अगस्त को राज्य के नैनीताल, पिथौरागढ़ , चंपावत और बागेश्वर जनपदों में कहीं-कहीं भारी बारिश की संभावना है इसके अलावा राज्य के अन्य जनपदों में गर्जन के साथ बिजली चमकने तथा कहीं-कहीं तीव्र बौछार की संभावना है जिसको लेकर येलो अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग ने 28 और 29 अगस्त को भारी बरसात को देखते हुए संवेदनशील इलाकों में हल्का भूस्खलन होने तथा चट्टान गिरने के कारण कही कही मार्ग और राजमार्ग में अवरोध उत्पन्न होने की संभावना भी व्यक्त की है

और पढ़ें  चारधाम यात्रा के दृष्टिगत 30 अप्रैल तक सभी व्यवस्थाएं पूर्ण कर ली जाए-मुख्यमंत्री

तथा पहाड़ी क्षेत्र में कही कही नदी नालों के जलस्तर में तेजी से वृद्धि की भी बात कही है उपरोक्त जनपद में गर्जन के साथ आकाशीय बिजली तथा तेज बौछार तथा कहीं-कहीं बिजली गिरने से जानमाल की क्षति की भी संभावना से इनकार नहीं किया है तथा कहीं-कहीं हल्का भूस्खलन और चट्टाने गिरने की संभावना भी है जिसको लेकर मौसम विभाग ने सतर्क रहने की सलाह दी है।