धामी कैबिनेट में हुए ये 7 प्रस्ताव पारित, अब इन्हें मिलेंगे 3 सिलेंडर मुफ्त।

ख़बर शेयर कर सपोर्ट करें

संवादसूत्र देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक संपन्न हुई,बैठक में कुल 7 प्रस्ताव सामने आए जिसमें सभी प्रस्तावों पर मुहर लग गई है। जिस में मुख्य रूप से मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने चुनाव के समय जो जनता से वादा किया है उस वादे पर खरी उतरती दिखाई दी है। दरअसल, धामी 2.0 कैबिनेट ने निर्णय लिया है पुलिस सभी अंत्योदय राशन कार्ड धारकों को हर साल, 3 गैस सिलेंडर मुफ्त दी जाएगी। जिस पर मंत्रिमंडल ने भी मुहर लगा दी है।

और पढ़ें  चौखुटिया में प्रस्तावित हवाई पट्टी क्षेत्र का हवाई निरीक्षण

कैबिनेट बैठक के मुख्य बिंदु ये रहे…

प्रदेश के सभी अंत्योदय राशन कार्ड धारकों को साल में तीन गैस सिलेंडर मुफ्त देगी सरकार। 1,84,142 कार्ड धारको को मिलेगा लाभ ।किसानों को 20 रुपये प्रति क्विंटल बोनस दिया जाएगा।

कृत्रिम गर्भाधान के लिए कर्मचारियों को पूर्व की भांति दिया जाएगा बजट, पहाड़ी क्षेत्रों में प्रति पशु 50 रुपये और मैदानी क्षेत्रों में 40 रुपये प्रति पशु मिलेगा बजट।

और पढ़ें  जीप खाई में गिरी, एक की मौत।

– सत्रावसान का औपचारिक अनुमोदन किया गया।

– हरिद्वार जिला पंचायत से संबंधित सभी निर्णय के लिए एडवोकेट जनरल को नियुक्त किया गया है जो कोर्ट के निर्णय से संबंधित जानकारी से सरकार को अवगत कराएंगे।

– गन्ना मूल्य भुगतान के लिए जो शासकीय गारंटी दी जाती थी उस पर कैबिनेट ने निर्णय लिया है कि एक्ट के हिसाब से विभाग शासन को शुल्क देगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.