घूमने आए दो युवक गंगा में डूबे।

ख़बर शेयर कर सपोर्ट करें


संवादसूत्र देहरादून/ऋषिकेश: सप्ताहांत पर ऋषिकेश घूमने आए दो पर्यटक अलग-अलग स्थानों पर गंगा में नहाते समय डूब गए,दोनो की तलाश के लिए एसडीआरएफ की टीम ने सर्चिंग अभियान शुरू कर दिया है।
मुनिकीरेती के प्रभारी निरीक्षक रितेश शाह ने बताया कि सप्ताहांत पर क्षेत्र में बड़ी संख्या में अन्य प्रांतों से पर्यटक घूमने आए हैं रविवार की पूर्वान्ह सूचना प्राप्त हुई की सच्चा धाम के नीचे गंगा नदी में एक व्यक्ति नहाते हुए डूब गया है। मौके पर जाकर देखा तथा डूबने वाले व्यक्ति के स्वजन से पूछताछ की गई तो बताया की हम यह पर परिवार सहित नहाने आए थे। तभी अचानक राहुल राज नहाते समय डूब गया। जल पुलिस एवं एसडीआरएफ के माध्यम से सर्च अभियान चलाया जा रहा है। डूबे हुए व्यक्ति की पहचान राहुल राज (27 वर्ष)पुत्र परमानंद गुप्ता निवासी मुर्तुजी गंज थाना मेहंदी गंज पटना बिहार के रूप में की गई है।
पुलिस के मुताबिक
दूसरी घटना शिवपुरी आइटीबीपी कैंप के पास की बताई जा रही है। चौकी शिवपुरी पर सूचना मिली कि एक व्यक्ति आइटीबीपी कैंप के पास नहाते समय गंगा नदी में डूब गया है। सूचना पर चौकी प्रभारी सुनील पंत शिवपुरी मय फ्लड कंपनी व चौकी के फोर्स के मौके पर पहुंचे। मौके पर जाकर जानकारी की तो मालूम हुआ कि दिल्ली से चार दोस्त आशीष कुमार (29 वर्ष) पुत्र रोहताश निवासी कराला 81 मोहम्मदपुर माजरी थाना कंजावाला दिल्ली,अमित कुमार पुत्र दयानंद निवासी ग्राम -कराला 81, मोहम्मदपुर माजरी थाना कंजावाला दिल्ली,पवन कुमार पुत्र कलवान निवासी उपरोक्त ,रवि पुत्र राजेश निवासी उपरोक्त तथा,रवि पुत्र राजेश निवासी ग्राम रामपुर कुण्डल थाना खरखौदा हरियाणा कैंपिंग के लिए शिवपुरी आए थे।
रविवार की सुबह 10:00 बजे शिवपुरी पहुंचे और आइटीबीपी कैंप के पास गंगा नदी में नहाने के लिए चले गए। नहाते वक्त आशीष कुमार पुत्र रोहताश (29 वर्ष) निवासी कराला 81 मोहम्मदपुर माजरी, थाना कंजावाला दिल्ली अचानक ही गंगा नदी में डूब गया है। एसडीआरएफ को भी थाने के माध्यम से सूचना दे दी गई है। फ्लड कम्पनी शिवपुरी ने डूबे हुए व्यक्ति की सर्चिंग की जा रही है।