यूकेएसएसएससी पेपर लीक: हाकम सिंह की करोड़ों की संपत्ति होगी जब्त।

ख़बर शेयर कर सपोर्ट करें

देहरादून: UKSSSC पेपर लीक केस के मुख्य आरोपी हाकम सिंह की 6 करोड़ की अवैध संपत्ति जल्द ही कुर्क की जाएगी. उत्तराखंड एसटीएफ ने कुर्की को लेकर जिलाधिकारी को नोटिस भेजा है. इसके साथ ही इस मामले में यूपी के आरोपियों की भी जल्द ही संपत्ति कुर्क की कार्रवाई की जाएगी।

इस केस में यूपी से जुड़े आरोपियों की संपत्ति पर कार्रवाई करने के लिए उत्तराखंड एसटीएफ की टीमें रवाना हो चुकी है, जो नकल गिरोह से जुड़े हर सदस्य के संपत्ति की जांच करेंगी. बता दें कि UKSSSC पेपर लीक केस में 21 आरोपियों पर गैंगस्टर के तहत कार्रवाई की गई है. अब सरकार इन आरोपियों की अवैध तरीके से अर्जित की गई संपत्तियों की जांच कर रही है, ताकि उन्हें जब्त किया जा सके और इस तरह के अपराधियों की कमर तोड़ी जा सके

और पढ़ें  25 मई तक बढ़ाया कोविड कर्फ्यू

इसी कार्रवाई के तहत एसटीएफ अभीतक हाकम सिंह की अवैध रूप अर्जित की गई करोड़ों रुपए की संपत्ति की रिपोर्ट तैयार कर चुकी है. राज्य सरकार से अनुमति मिलते ही एसटीएफ हाकम सिंह की 6 करोड़ की अवैध संपत्ति जब्त करने की कार्रवाई शुरू कर देगी.

सीएम पुष्कर सिंह धामी के आदेश पर उत्तराखंड डीजीपी अशोक कुमार ने सभी नकल माफियाओं के लिए एसटीएफ को सख्त से सख्त कार्रवाई का निर्देश दिये हैं. एसटीएफ के अनुसार हाकम सिंह ने यूकेएसएससी भर्ती परीक्षाओं में धांधली कर करोड़ों रुपए की अवैध संपत्ति बनाई है, जिसका मूल्यांकन कर लिया गया है. एसटीएफ ने हाकम सिंह की करीब 6 करोड़ रुपए की संपत्ति को जब्त करने के लिए जिला मजिस्ट्रेट देहरादून को विस्तृत रिपोर्ट भेजी है

और पढ़ें  अपर मुख्य सचिव ने त्योहारों में पुलिस अधिकारियों को कानून ब्यवस्था की कड़ी निगरानी रखने के दिये निर्देश।

उत्तराखंड एसटीएफ एसएसपी आयुष अग्रवाल ने बताया कि गैंगस्टर अधिनियम में धारा 14 में अभियुक्तों द्वारा अवैध कार्यों के द्वारा अर्जित चल-अचल संपत्ति को राज्य सरकार के पक्ष में जब्त करने का प्रावधान है. इसके अलावा उत्तर प्रदेश के विभिन्न जनपदों में एसटीएफ की टीम को भर्ती घोटाले में संलिप्त गिरफ्तार अभियुक्तों की संपत्ति की जांच के लिए टीमें रवाना की गई हैं।