उत्तराखण्ड लोक सेवा आयोग ने इन परीक्षाओं की तिथि की जारी।

ख़बर शेयर कर सपोर्ट करें

संवादसूत्र देहरादून: लोक सेवा आयोग ने निम्न परीक्षाओं के लिए अपडेट जारी किए।

1.वन आरक्षी परीक्षा -2022 को निर्धारित तिथि दिनांक 22 जनवरी, 2023 को आयोजित कराये जाने हेतु प्रश्नगत परीक्षा प्रक्रिया के संबंध में संदिग्धता के आधार पर एस०टी०एफ० के स्तर से कोई कार्यवाही गतिमान हो तो उसकी तत्काल पुष्ट सूचना आयोग को उपलब्ध कराये जाने हेतु पत्र प्रेषित किया गया है। एस०टी०एफ० द्वारा उक्त के संबंध में क्लीयरैंस ( Clearance) दिये जाने के उपरान्त ही प्रश्नगत परीक्षा के आयोजन संबंधी आयोग द्वारा अग्रेत्तर कार्यवाही सुनिश्चित की जायेगी

और पढ़ें  वयोवृद्ध लेखक "निःसंग" का निधन।

2. पुलिस आरक्षी/पी०ए०सी०/ आई0आर0बी0 / अग्निशामक परीक्षा- 2021 का परीक्षा परिणाम घोषित किये जाने की तैयारी अंतिम चरण पर है। अतः प्रश्नगत परीक्षा प्रक्रिया के संबंध में संदिग्धता के आधार पर एस0टी0एफ0 के स्तर से कोई कार्यवाही गतिमान हो तो उसकी तत्काल पुष्ट सूचना आयोग को उपलब्ध कराये जाने हेतु पत्र प्रेषित किया गया है। एस०टी०एफ० द्वारा उक्त के संबंध में क्लीयरेंस (Clearance) दिये जाने के उपरान्त ही प्रश्नगत परीक्षा का परिणाम घोषित किये जाने हेतु आयोग द्वारा अग्रेत्तर कार्यवाही की जायेगी।

और पढ़ें  राज्यपाल संग मुख्यमंत्री ने गुरूद्वारा नानकमत्ता साहिब में पहुंचकर मत्था टेका।

3. आयोग द्वारा दिनांक 12 अगस्त, 2022 को पुलिस महानिदेशक, उत्तराखण्ड को आयोग परिसर में गोपनीय ढंग से सतर्कता एवं स्थानीय अभिसूचना इकाई तैनात किये जाने हेतु पत्र प्रेषित किया गया था। इस संबंध में अपर मुख्य सचिव, गृह विभाग, उत्तराखण्ड शासन से पुनः किया जा रहा है।

4. कतिपय समाचार पत्रों में ए०ई० / जे0ई0 एवं प्रवक्ता की आयोजित भर्ती परीक्षाओं के प्रश्न-पत्र लीक के संबंध में सूचना प्रकाशित हुई है। प्रश्नगत परीक्षाओं के प्रश्न-पत्र लीक होने के एस०टी०एफ० से पुष्ट साक्ष्य प्राप्त होने के पश्चात् ही आयोग द्वारा निर्णय लिया जायेगा।

और पढ़ें  देर रात तक रेस्क्यू ऑपरेशन जारी।

5. पुनश्चः अवगत है कि आयोग द्वारा दिनांक 08 जनवरी, 2023 को निरस्त की गयी राजस्व उप निरीक्षक (पटवारी / लेखपाल) परीक्षा को दिनांक 12 फरवरी, 2023 को आयोजित किया जा रहा है तथा पूर्व में तदिनांक को निर्धारित सहायक लेखाकार / लेखा परीक्षा- 2022 दिनांक 19 फरवरी, 2023 को आयोजित की जायेगी।