खेलेगा उत्तराखंड तो आगे बढेगा उत्तराखंड-रेखा आर्या।

ख़बर शेयर कर सपोर्ट करें

संवादसूत्र देहरादून:: आज प्रदेश की खेल एवं युवा कल्याण मंत्री रेखा आर्या देहरादून स्थित रायपुर ब्लॉक के आमवाला पहुंची जहाँ पर उन्होंने बहुउद्देशीय क्रीड़ा भवन का उद्घाटन किया।कार्यक्रम में बच्चों द्वारा रंगारंग सांस्कृतिक प्रस्तुतियाँ प्रस्तुत की गईं। खेल एवं युवा कल्याण मंत्री रेखा आर्या ने बताया कि इस क्रीड़ा हॉल की कुल लागत 4 करोड़ 75 लाख रुपये है, जहाँ खेल महाकुम्भ में चयनित प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को बैडमिंटन, जूड़ो, कराटे, टेबल टेनिस, कबड्डी सहित अन्य खेलों में उच्चस्तरीय प्रशिक्षण मिलेगा। खेल मंत्री ने कहा कि इस क्रीड़ा हाल के बनने से निश्चित ही हमारे खिलाड़ियों की खेल में आ रही दिक्कतें दूर होंगी और वह अपने हुनर को और अधिक बेहतर तरीके से निखार सकेंगे।

इस अवसर पर बच्चों को सम्बोधित करते हुए खेल मंत्री ने कहा कि आज जिस प्रकार से हमारे लिए शिक्षा जरुरी है ठीक इसी प्रकार आज खेल भी हमारे लिए जरुरी है। उन्होंने कहा कि आज से पूर्व बच्चों को खेलने के प्रति टोका जाता था यह कहा जाता था कि पढोगे लिखोगे तो बनोगे नवाब और खेलोगे तो बनोगे खराब लेकिन वर्तमान परिवेश में अब यह कहावत बदल चुकी है,आज हर माता -पिता अपने बच्चों को शिक्षा के साथ ही खेलने पर जोर दे रहे हैं। आज हमारे बच्चे अपने हुनर से कई खेलो में नाम कमा रहे हैं जो कि गर्व का विषय है।साथ ही मंत्री ने कहा कि हमारी सरकार खेल और खिलाड़ियों के प्रति गंभीर है, हमारे खिलाड़ियों को उच्चस्तरीय सुविधाएं मिले इसके लिए विभाग लगातार काम कर रहा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में 2025 में 38वें राष्ट्रीय खेलो का आयोजन होना है जिसके लिए खिलाड़ियों को अभी से तैयार किया जा रहा है साथ ही खेल मैदानो और अन्य सुविधाओं को बढ़ाया जा रहा है।

और पढ़ें  सीएम धामी ने पौड़ी में हुई बस दुर्घटना स्थल का लिया जायजा।

साथ ही इस दौरान कैबिनेट मंत्री ने खिलाड़ियों के साथ बैडमिंटन खेला और कार्यक्रम में अपने वाद्य यंत्रो से शानदार प्रस्तुति देने वाले बच्चों को सम्मानित भी किया।

इस अवसर पर रायपुर विधानसभा विधायक उमेश शर्मा काऊ जी, विशेष प्रमुख सचिव खेल एवं युवा कल्याण अभिनव कुमार जी,निदेशक खेल एवं युवा कल्याण जितेन्द्र सोनकर जी,जॉइंट डायरेक्टर युवा कल्याण अजय कुमार जी,जॉइंट डायरेक्टर खेल श्री धर्मेंद्र भट्ट जी,उपनिदेशक युवा कल्याण श्री शक्ति सिंह जी,महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज के प्रधानाचार्य श्री राजेश मंमगाई जी, जिला क्रीड़ा अधिकारी श्रीमती शवाली गुरुंग जी सहित विभागीय अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।