नेपाल और चीन सीमा से लगे सभी गांव संचार सेवा से जुड़ेंगे,दूरसंचार विभाग के अफसर दिल्ली से पहुंचे सीमांत धारचूला व गुंजी।

Pelo menos 128 antenas são desconhecidas pela Anatal

ख़बर शेयर कर सपोर्ट करें

संवादसूत्र देहरादून/पिथौरागढ़: नेपाल और चीन सीमा से लगे सभी गांवों को संचार सेवा से जोड़ा जा रहा है यह कहना है दूरसंचार विभाग के अंतर्गत यूनिवर्सल सर्विस आब्लिगेशन फंड(यूएसएफओ) के एडमिनिस्ट्रेटर हरि रंजन राय का, उन्होंने कहा कि बीएसएनएल और जीओ के टावर लगाए जा रहे है। अभी जो टावर हैं उनकी क्षमता भी बढ़ाई जा रही है। जल्द सीमा के सभी गांवों में कनेक्टिविटी दी जाएगी।


हरि रंजन राय के साथ सूचना तकनीकी डायरेक्टर अमित सिन्हा, डिप्टी डायरेक्टर अरुण वर्मा हेलीकाप्टर से धारचूला व गुंजी पहुंचे। उन्होंने धारचूला में प्रशासनिक अधिकारी, सुरक्षा बल, बीआरओ आधिकारियों सहित क्षेत्र के समस्त ग्राम प्रधानों के साथ बैठक की। इस मौके पर राय ने दूरसंचार और निजी संचार कंपनी के अधिकारियों से स्वीकृत समस्त टावरों का कार्य शीघ्र पूरा करने को कहा। क्षेत्र के सभी गांवों को संचार सुविधा से जोड़ने के लिए और टावर लगेंगे। सीमा पर स्थित गांवों में टावर लगाने, फाइबर लाइन बिछाने के लिए ग्रामीणों से सहयोग लेने को भी कहा। बैठक में ग्राम प्रधानों ने हर संभव सहयोग का भरोसा दिलाया।
बैठक में डीएम डा. आशीष चौहान, एसपी लोकेश्वर सिंह, एसडीएम धारचूला एके शुक्ला, मुनस्यारी बीएल फोनिया, आईटीबीपी, एसएसबी, बीआरओ, दूरसंचार, निजी संचार कंपनियों के अधिकारी और करीब ग्राम प्रधान उपस्थित रहे। बैठक के बाद राय हेलीकाप्टर से गुंजी रवाना हो गए है। गुंजी में वह स्थानीय ग्रामीणों, सुरक्षा बलों, सेना और बीआरओ के अधिकारियों और कर्मियों से मिले। गुंजी से टीम देहरादून लौटेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.