पौंटा साहिब के भंगानी में लगेंगे डोईवाला शुगर मिल के 2 की जगह 4 कांटे: मुख्यमंत्री।

ख़बर शेयर कर सपोर्ट करें

संवादसूत्र देहरादून/पौंटा साहिब: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मुख्यमंत्री ने रविवार को हिमाचल की तीन विधानसभा क्षेत्र चौपाल, पच्छाद और पौंटा विधानसभा क्षेत्रों में चुनावी जनसभाओं को संबोधित किया और जनता से भाजपा उम्मीदवारों के पक्ष में वोट की अपील की ।

मुख्यमंत्री धामी ने चौपाल विधानसभा क्षेत्र में आयोजित जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि हिमाचल की जनता जिस तदात में अपना उत्साह दिखा रही है उससे यह स्पष्ट है कि यहां पर दोबारा कमल खिलने वाला है। मुख्यमंत्री ने कहा हिमाचल में पूर्ण बहुमत के साथ भाजपा आने वाली है। उन्होंने कहा कि हिमाचल और उत्तराखंड का परिवेश एक समान है। हमारी संस्कृति एवं खानपान भी एक जैसा है, मुझे बिल्कुल ऐसा नहीं लग रहा है कि मैं किसी अन्य प्रदेश में आया हूँ। मुख्यमंत्री ने कहा कि 2013 में आई आपदा में केदारनाथ पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया था, माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने बाबा केदारनाथ के पुनर्निर्माण का कार्य किया और अब बदरीनाथ धाम का भी पुनर्निर्माण का काम शुरू हो गया है। उन्होंने कहा कि यह डबल इंजन की सरकार का ही परिणाम है कि आज चारधाम ऑल वेदर रोड, ऋषिकेश कर्णप्रयाग रेल लाइन समेत विभिन्न योजनाएँ उत्तराखंड में चल रही है। आज यह डबल इंजन की सरकार का ही परिणाम है कि उत्तराखंड में आज रेल पहाड़ों तक पहुंची है, AIIMS खोले जा रहे हैं, सड़कों का जाल बिछाया जा रहा है, कोरोना की मुफ्त वैक्सीन एवं प्रदेश का चहुँमुखी विकास हो रहा है। यह सब डबल इंजन की सरकार से संभव हुआ है।

और पढ़ें  25 अप्रैल को होगी एलटी की परीक्षा।

इसके बाद मुख्यमंत्री ने पच्छाद विधानसभा में आयोजित जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि उत्तराखंड और हिमाचल दोनों ही देवभूमि है, दोनों प्रदेशों पर ईश्वर की असीम कृपा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि आज केंद्र में माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में मजबूत सरकार है वहीं हिमाचल प्रदेश में जयराम ठाकुर जी के नेतृत्व में प्रदेश में अभूतपूर्व कार्य हुए हैं। उत्तराखंड एवं हिमाचल दोनों ही सैनिक बाहुल्य प्रदेश है, दोनों प्रदेशों में लगभग हर परिवार में कोई ना कोई सेना में अवश्य है। उन्होंने कहा कि पहले के समय में हमारे सैनिकों पर जब गोली चलती थी तो उनको जवाबी कार्रवाई करने हेतु पूछना पड़ता था, मोदी जी के आने के बाद यह तय हो गया कि अगर उधर से गोली आएगी तो उसका जवाब गोलों से किया जाएगा।
मुख्यमंत्री धामी ने कहा प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में कश्मीर से धारा 370 समाप्त करने का कार्य किया गया इसके साथ ही अनेक ऐसे काम हुए हैं जिनकी कल्पना भी नहीं की का सकती थी। आज जयराम ठाकुर जी के नेतृत्व में हिमाचल प्रदेश विकास पथ पर आगे बढ़ रहा है, भाजपा की सरकार से पहले यहां कारनामे करने वाले लोग थे, अब आप लोगों के सामने यह विकल्प है कि आपको ‘काम’ करने वालों को चुनना है या ‘कारनामे’ करने वालों को चुनना है।

और पढ़ें  अगले तीन दिन राज्य के कई जिलों में बारिश के आसार।

पौंटा साहिब के भंगानी साहिब में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि अब भंगानी क्षेत्र में डोईवाला शुगर मिल के दो कि जगह 4 कांटे लगाए जाएंगे।
मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखंड एवं हिमाचल के बीच यमुना नदी पर नावघाट में पुल का निर्माण 60 प्रतिशत पूरा हो चुका है और बहुत जल्द दोनों राज्यों के लाखों लोगों को इसका लाभ मिलने लगेगा।
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि भाजपा प्रत्याशी सुखराम चौधरी ने विकास के अनेकों अनेक कार्य पूरी पौंटा साहिब विधानसभा क्षेत्र के लिए किये हैं। उन्होंने कहा कि दोनों राज्य एक दूसरे से मिले हुए हैं। हमारी सीमाएं जरूर अलग हैं लेकिन हमारा भाई-भाई का रिश्ता है। सीमाओं का रेखांकन जरूर है लेकिन हमारे दिल जुड़े हुए हैं। उन्होंने सुखराम चौधरी को भारी मतों से 12 नवंबर को जिताने की अपील की।उन्होंने कहा कि देवभूमि हिमाचल में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के नेतृत्व में भाजपा सरकार तेजी और मजबूती से कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में अब एक भारत श्रेष्ठ भारत की परिकल्पना पूरी हो रही है। आज का भारत सबकी नजरों में नजर डालकर बात करता है। आज का भारत समर्थ भारत है। आज का भारत शक्तिशाली भारत है। ऐसा भारत बनाने का काम मोदी जी के नेतृत्व में हो रहा है। उन्होंने कहा कि हिमाचल में जयराम ठाकुर जी की अगवाई में बेहतर काम हो रहा है। पर्वतीय राज्यों से मोदी जी का विशेष लगाव है। हिमाचल में अटल टनल, बिलासपुर एम्स से प्रदेश की तस्वीर बदल रही है।