15 अगस्त को एएमपी सामाजिक उत्कृष्टता के लिए एनजीओ को करेंगे सम्मानित, 7 अगस्त तक होगा पंजीकरण।

ख़बर शेयर कर सपोर्ट करें

नामांकन एएमपी की आधिकारिक वेबसाइट https://www.ampindia.org/AMP_National_NGO_Award के माध्यम से जमा किए जा सकते हैं।

संवादसूत्र देहरादून : एसोसिएशन ऑफ मुस्लिम प्रोफेशनल्स (एएमपी) शिक्षा और रोजगार सहायता के क्षेत्र में लगभग डेढ़ दशक से काम कर रहा है। 2007 में एक शुरुआत हुई और आज ऐ एम पी तेजी से बढ़ रहा है, जो अब भारत के 100 से अधिक शहरों और विश्व स्तर पर 16 देशों में मौजूद है।

एएमपी के अध्यक्ष आमिर इदरीसी ने कहा कि देश भर में फैले सभी एनजीओ के सराहनीय काम को देखते हुए और राष्ट्र निर्माण में उनके उत्कृष्ट योगदान की सराहना करने के लिए, एएमपी ने ‘सामाजिक उत्कृष्टता के लिए एएमपी राष्ट्रीय पुरस्कार’ की शुरुवात की हैं। इन पुरस्कारों का पहला संस्करण 15 अगस्त 2021 को राष्ट्रीय और राज्य स्तर पर 3 श्रेणियों अर्थात् शिक्षा, रोजगार / आजीविका सहायता और मानवीय सहायता में दिया जाएगा।

और पढ़ें  11 हजार फीट की ऊंचाई पर है इंजीनियरिंग का नायाब नमूना गरतांग गली की सीढ़ियां।

प्रेस से बात करते हुए, आमिर इदरीसी ने कहा कि एएमपी ने 2020 में एनजीओ कनेक्ट पहल शुरू की, जिसका उद्देश्य परिवर्तन के साथ सहयोगात्मक आंदोलन में व्यक्तिगत गैर सरकारी संगठनों की शक्ति का दोहन करना है। विचार समुदाय और राष्ट्र निर्माण के विभिन्न मुद्दों के लिए काम कर रहे गैर सरकारी संगठनों का एक नेटवर्क विकसित करना है और देश भर में कल्याण परियोजनाओं और गतिविधियों के कार्यान्वयन के लिए अंतर-संगठन सहयोग और समन्वय की सुविधा प्रदान करना है।
रजाक शेख, प्रमुख- एएमपी प्रोजेक्ट्स ने कहा “पिछले 1 साल में 200 से अधिक गैर सरकारी संगठनों ने एएमपी से जुड़ा है और राष्ट्रीय प्रतिभा खोज (एनटीएस) – 2020 जैसी विभिन्न एएमपी परियोजनाओं पर सहयोग किया है, जिसमें पूरे देश से 40,000 कॉलेज के छात्रों ने भाग लिया था। तब देश भर में #O2ForAll (ऑक्सीजन सिलेंडर अभियान) और #FeedthePoor अभियान थे। नीति आयोग की ओर से अटल टिंकरिंग लैब परियोजना जैसी गैर-एएमपी परियोजनाओं पर भी सहयोग किया गया, जिसमें हमने सरकार के साथ सहयोग किया। सहयोगी छात्र गठबंधन एलएलपी और स्कूलों को फंड में लगभग 8 करोड़ रुपये जुटाने में मदद की।

और पढ़ें  21 सितंबर से प्राइमरी स्कूलों को खोलने के फैसले के बाद सरकार ने एसओपी जारी की, तीन घंटे चलेंगी कक्षाएं।

एएमपी एनजीओ कनेक्ट के प्रमुख फारूक सिद्दीकी ने कहा कि पुरस्कार नामांकन / पंजीकरण 07 अगस्त 2021 तक खुला है। पुरस्कारों की घोषणा 15 अगस्त 2021 को एक ऑनलाइन समारोह में की जाएगी। नामांकन एएमपी की आधिकारिक वेबसाइट https://www.ampindia.org/AMP_National_NGO_Award के माध्यम से जमा किए जा सकते हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *