रानीहार की जिद करने पर पति ने उतारा मौत के घाट, हुआ गिरफ्तार।

ख़बर शेयर कर सपोर्ट करें

सँवादसूत्र देहरादून: पत्नी की हत्या करने वाले आरोपित पति को नेहरू कॉलोनी पुलिस ने क्षेत्र से ही गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित ने अपनी पत्नी को इसलिए मारा क्योंकि वह रानीहार की जिद कर रही थी। इंस्पेक्टर प्रदीप चौहान ने बताया कि सौरभ श्रीवास्तव निवासी मूलन छपरा थाना पिटेरवा, जनपद कुशीनगर, यूपी ने 29 जनवरी को अपनी पत्नी की गला काटकर हत्या कर दी थी। वहीं बेटी को भी मारने का प्रयास किया था।


पूछताछ में आरोपित ने बताया कि वह कैंटीन मे मार्केटिंग का काम करता था, जहां से उसकी अच्छी खासी इनकम हो जाती थी। उसकी पत्नी श्वेता ऐश परस्ती का जीवन जीने की आदि हो गई थी। उसकी पत्नी आमदनी से ज्यादा की खर्च करती रहती थी, जिससे वह कर्जे में डूब गया। तीन माह पूर्व उसकी नौकरी भी छूट गई और वह वर्तमान में काफी आर्थिक तंगी मे चल रहा था। तीन माह से वह अपने कमरे का किराया भी नही दे पाया था। आरोपित ने बताया कि उसकी छोटी बहन की शादी 10 फरवरी को होनी तय हुई थी, जिसकी पूरी जिम्मेदारी उसके ऊपर ही थी। सौरभ के अनुसार उसने अपनी बहन की शादी के लिए किसी व्यक्ति से पांच लाख रुपये ब्याज पर लेने की बात कर रखी थी, परन्तु वह मुझसे टाल मटोल कर रहा था। क्योंकि उसकी नौकरी छूट गयी थी। दूसरी ओर श्वेता को जब बहन की शादी में चलने के लिए कहा तो श्वेता कहने लगी शादी में तभी जाएगी जब रानीहार लाकर दोगे। काफी समझाने पर भी वह नही मानी और उसने रानीहार की जिद करने लगी। गुस्से में वह घर के कपडे इधर उधर फेंकने लगी। जब उसे रोकने की कोशिश की तो उसने हाथ उठा दिया। उस समय उसका बेटा दूसरे कमरे मे सो रहा था और बेटी बच्चो के साथ बाहर रोड पर खेल रही थी। श्वेता के हाथ उठाने से वह गुस्से में आ गया और उसे बैडरुम वाले कमरे मे पटक दिया। फिर दोनों हाथों से उसका गला दबाया तो उसके मुंह से झाग निकलने लगा। उसके होठ नीले पड गये और वह तडपने लगी। फिर उसने आलमारी से बच्चे की बैल्ट निकाली और उससे श्वेता का गला दबाया, परन्तु बेल्ट टूट गई। फिर उसने कपड़े की प्रेस की तार से उसका गला दबाया तब भी वह तडप रही थी। उसे लगा कि श्वेता जिन्दा है तो वह किचन से सब्जी काटने का चाकू लाया और श्वेता का गला काट दिया। इसी दौरान उसकी मेरी बेटी आ गई और देखकर रोने लगी। आरोपित ने उसे समझाया लेकिन वह नही मानी और बाहर की तरफ भागकर चिल्लाने लगी तो उसने उसका गला दबाया तो वह बेहोश हो गई। घटना के बाद आरोपित स्कूटी लेकर फरार हो गया।

और पढ़ें  राहुल गांधी कितनी भी डुबकी गंगा जी में लगा लें उनके हिन्दू और हिन्दुत्व को लेकर किए पाप नहीं धुलने वाले -सुरेश जोशी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.