कोरोना से राहत को अनुकृति ने बढ़ाये मदद के हाथ।

ख़बर शेयर कर सपोर्ट करें

अनुकृति गुसाईं रावत पूर्व मिस इंडिया द्वारा राज्य के विभिन्न स्थानों में कोरोना राहत, राशन किट, सेनेटरी पैड एवं मेडिकल किट की पहली खेप रवाना की गयी

संवादसूत्र देहरादून : अनुकृति गुसाईं रावत हमेशा से ही कठिन समय में राज्य के लोगों के लिए मदद का हाथ बढ़ाती आई है. एक बार फिर कोरोना महामारी के चलते पहाड़ में पहुंचा रही है राहत सामग्री, अनुकृति का मानना है कि वर्तमान में जितना आवश्यक लोगों की मदद करना है उतना ही जरूरी है लोगों को जागरूक भी करना। फिर बात चाहे मास्क लगाने की हो या फिर हाइजीन और सेनिटाइजेशन की। इसलिए जरूरी है कि इन बातों का अर्थ- महत्व और आवश्यकता क्यों है ये समझाया जाए। जब लोग हाइजीन का अर्थ ही नहीं जानते तो उसका पालन कैसे करेंगे।

और पढ़ें  उत्तराखंड में भारत नेट 2.0 प्रोजेक्ट को भारत सरकार की हरी झंडी।

कुछ ऐसे ही उद्देश्य के साथ महिला उत्थान एवं बाल कल्याण संस्थान पूरे राज्य में इस महामारी के दौरान लोगों तक हर संभव मदद पहुंचा रहा है। अनुकृति गुसाईं द्वारा बताया गया कि तीन जून को उनके निवास स्थान डिफेंस कॉलोनी देहरादून से शाम 4:30pm बजे राहत सामग्री रवाना करी जिसमें 10,000 से ज्यादा राशन किट, सैनिटाइजर, मास्क, सेनेटरी पैड, एवं मेडिकल किट पूरे उत्तराखंड मे वितरण की जाएगी. अनुकृति ने बताया कि सोशल मीडियम के माध्यम से कई युवा एवं एनजीओ उनसे मदद मांग रहे थे, समय की गंभीरता को देखते हुए उन्होंने तुरंत कोरोना राहत राशन किट वितरण करने का निर्णय लिया, शुरुआती दौरे पर संस्थान पौड़ी, रुद्रप्रयाग, गंगोत्री, लैंसडाउन, कोटद्वार में जिला प्रशासन, एनजीओ एवं युवाओं की मदद से राहत सामग्री वितरण करेगी. साथ ही अनुकृति गुसाईं रावत ने पूरे उत्तराखंड के लोगों से अपील की कि वह मास्क जरूर पहने, लगातार हाथों को सेनेटाइज करें, ज्यादा जरूरी होने पर ही घर से बाहर निकले, कोविड-19 के लक्षण दिखते ही टेस्ट जरूर करवाएं, तभी हम कोरोना को हरा सकते हैं।

और पढ़ें  घटिया सङक निर्माण में लोनिवि के दो अधिकारी निलम्बित।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *