तीन स्तरीय सुरक्षा व्यवस्था के बीच होगी मतगणना,कड़ी सुरक्षा और कैमरों की नजर रहेगी।

ख़बर शेयर कर सपोर्ट करें

संवादसूत्र देहरादून: प्रदेश में हुए विधानसभा चुनाव की कल 10 मार्च को मतगणना होगी, जिसे देखते हुए प्रशासन ने पूरे दमखम के साथ तैयारियों में जुटा हुआ है. जिला स्तर पर जिला निर्वाचन अधिकारी व्यवस्थाओं को देख रहे हैं. राजधानी देहरादून समेत प्रदेश के सभी 13 जिलों में मतगणना की प्रक्रिया तीन स्तरीय सुरक्षा व्यवस्था के बीच की जाएगी. इस तीन स्तरीय व्यवस्था में बाहरी व मध्य क्षेत्र में स्थानीय पुलिस, भीतरी चक्र में केंद्रीय पुलिस बल के सशस्त्र जवान तैनात रहेंगे.

विधानसभा चुनाव की मतगणना त्रिस्तरीय सुरक्षा के बीच होगी। हर मतगणना केंद्र में सीसी कैमरे लगाए गए हैं। मतगणना सुबह आठ बजे से शुरू होगी। केंद्र के भीतर प्रत्याशियों को विधानसभा सीट के लिए बने कमरों के बाहर के गलियारे तक ही जाने की अनुमति होगी। वहीं, इस बार मतगणना में पोस्टल बैलेट की गणना लंबे समय तक चलने की उम्मीद है। माना जा रहा है कि प्रदेश में सबसे पहले ज्वालापुर विधानसभा, किच्छा विधानसभा और गदरपुर विधानसभा का चुनाव परिणाम आ सकता है। यहां मतगणना के तीन से चार घंटे के भीतर परिणाम आने की संभावना है। वहीं सबसे देर में कर्णप्रयाग, गंगोत्री, थराली, डीडीहाट और पिथौरागढ़ विधानसभा सीट के परिणाम आएंगे। इनकी मतगणना में 10 घंटे तक लग सकते हैं।
वहीं,जीते हुए प्रत्‍याशी जीत का जश्‍न जुलूस निकाल कर नहीं न‍िकाल पाएंगे। कोरोना प्रति‍बंधों के चलते न‍िव‍ार्चन आयोग ने सभी प्रत्याशियों को इस संबंध में द‍िशा-न‍िर्देश जारी क‍िए हैं।