निवेश के नाम पर धोखाधड़ी करने वाली महिला सहित दो गिरफ्तार।

ख़बर शेयर कर सपोर्ट करें

संवादसूत्र देहरादून/ पिथौरागढ़: निवेश पर आकर्षक ब्याज और अन्य सुविधाओं का झांसा देकर 4.42 लाख की धोखाधड़ी के दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी देहरादून में भी लोगों से ठगी का खेल खेल रहे थे।

पिथौरागढ़ निवासी सुमित सिंह और दीपक सिंह लुंठी ने कोतवाली में दर्ज रिपोर्ट में आरोप लगाया था कि स्मार्ट मनी बी कंपनी लिमिटेड चंद्रबनी देहरादून ने पिथौरागढ़ में शिविर लगाकर कंपनी में धन निवेश पर आकर्षक ब्याज और अन्य सुविधाओं का प्रलोभन दिया। पिछले एक साल के भीतर दोनों ने कंपनी की स्वामी देविका पालीवाल और प्रबंधक कमल सिंह थापा के खातों में 4.42 लाख रूपये जमा किया। कंपनी ने इसमें से 3.05 लाख की धनराशि वापस दी, लेकिन शेष धनराशि देने से इन्कार कर दिया।
पुलिस ने धारा 420 के तहत मुकदमा पंजीकृत किया। पुलिस अधीक्षक लोकेश्वर सिंह के निर्देश पर गठित टीम को जांच में पता चला कि कंपनी फर्जी है और लोगों को अधिक ब्याज का झांसा देकर धोखाधड़ी कर रही है। पुलिस ने साइबर सेल की मदद से दोनों आरोपित कमल सिंह थापा और देविका पालीवाल को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने बताया कि दोनों लोग देहरादून में भी लोगों से निवेश के नाम पर ठगी कर रहे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.